उत्तर कोरिया के तानाशाह किंम जोंग के साथ दिखीं उनकी सत्ता की वारिस! क्या अपनी इस सबसे करीबी को किम जोंग उन सौपेंगे देश की बागडोर?

उत्तर कोरिया के तानाशाह किंम जोंग के साथ दिखीं उनकी सत्ता की वारिस! क्या अपनी इस सबसे करीबी को किम जोंग उन सौपेंगे देश की बागडोर?
तानाशाह की वारिस उत्तर कोरिया के तानाशाह किंम जोंग के साथ दिखीं उनकी सत्ता की वारिस! क्या अपनी इस सबसे करीबी को किम जोंग उन सौपेंगे देश की बागडोर?
हाईलाइट
  • किम जोंग उन पहली बार बेटी के साथ मिसाइल परीक्षण देखने पहुंचे

डिजिटल डेस्क, प्योंगयांग। दुनियाभर में अपनी तानाशाही रवैए के लिए विख्यात उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। दरअसल, किम जोंग उन अपनी बेटी के साथ बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण देखने पहुंचे थे। तस्वीर में वह अपनी बेटी की हाथ पकड़कर चलते हुए नजर आ रहे हैं। बेटी सफेद कलर की जैकेट पहने हुए है और तानाशाह किम जोंग भी खुद जैकेट पहने हुए है।

अब इन दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा की विषय बनी हुई है। खास बात यह है कि किम जोंग उन पहली बार बेटी के साथ मिसाइल परीक्षण देखने पहुंचे थे। इस तस्वीर को देखने के बाद कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि क्या किम जोंग उन की बेटी उनकी विरासत को आगे बढ़ाने का काम करेगी? चर्चा इस बात की भी तेज है कि अब किम जोंग उन की बेटी उनकी जगह ले सकती है।

तानाशाह किम जोंग ने मिसाइल परीक्षण देखा

किम जोंग उन की बेटी

नॉर्थ कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, किम जोंग उन ने पत्नी री सोल जू और बेटी के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासांग-17 का परीक्षण देखा। इस मौके पर किसी ने उनकी बेटी के साथ तस्वीर खींच ली। देखते ही देखते यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस तस्वीर की सबसे अहम बात यह है कि सार्वजनिक स्थान पर किम जोंग पहली बार बेटी के साथ देखे गए थे। किम की बेटी सफेद रंग की जैकेट, ब्लैक पेंडट और लाल जूते पहने दिख रही है। 

उत्तर कोरिया ने दागी थी मिसाइल 

अमेरिकी के तमाम धमकियों के बाद भी उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन अपने सनक भरे अंदाज के लिए जाना जाता है। उसके ऊपर किसी भी तरह का फर्क नहीं पड़ता है। हाल में उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण कर पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया की टेंशन बढ़ा दी है। जापान के डिफेंस मिनिस्टर ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने अब एक इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है। जिसकी क्षमता अमेरिका तक मार करने की है। उत्तर कोरिया की यह मिसाइल होक्काइडो से करीब 210 किमी पश्चिम में समुद्र में गिरी है। 

बाइडेन की वार्निंग बेअसर

दक्षिण कोरिया की आर्मी ने दावा कि उत्तर कोरिया की मिसाइल करीब 1 हजार किलोमीटर का सफर तक करने के बाद जापान के इकोनोमिक जोन में जाकर गिरी। इस मिसाइल ने 6100 किलोमीटर तक की ऊंचाई भी हासिल की है। हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडेन ने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी थी, जो कि बेअसर ही रहा। हालांकि, उन्होंने सख्त लहजे में कहा था कि अगर दक्षिण कोरिया और जापान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की तो उसका परिणाम बुरा होगा। 


 

Created On :   19 Nov 2022 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story