दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना पर कामयाबी: किम जोंग ने की चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तारीफ, भेजा ये संदेश

May 8th, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना से निपटने के लिए चीन के राष्ट्रपति की सराहना
  • किम जोंग ने राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भेता निजी संदेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में कामयाबी हासिल करने के लिए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तारीफ की है। किम जोंग ने एक मौखिक संदेश भेजा है, जिसमें उन्होंने कोरोना पर चीन की सफलता के लिए सराहना की है।

पहले भी चीनी राष्ट्रपति को संदेश भेज चुके हैं किम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने मैसेज में किम जोंग ने वैश्विक महामारी को रोकने में चीन को मिली सफलता पर राष्ट्रपति को बधाई दी है। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह संदेश कब भेजा गया। बता दें कि यह दूसरी बार है जब किम ने जिनपिंग को मैसेज भेजा है। इससे पहले तानाशाह किम ने जनवरी में चीनी राष्ट्रपति को संदेश भेजकर वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन जताया था।

देश में कोरोना का एक भी मामला नहीं होने का दावा
उत्तर कोरिया ने कोरोना के प्रसार को अपने देश में फैलने से रोकने के लिए जनवरी में ही सीमाओं को बंद कर दिया था। हजारों लोग क्वारंटीन कर दिए गए थे। उत्तर कोरिया का दावा है, उसके यहां अभी तक कोविड-19 के संक्रमण का एक भी मामला नहीं है। हालांकि विश्लेषकों को उसके इस दावे पर शक है।

KimJongUn: मौत की अटकलों के बीच पहली बार सामने आए किम, फैक्ट्री का उद्घाटन किया

20 दिन तक लोगों की नजरों से दूर थे किम जोंग 
गौरतलब है कि,  हाल ही में किम जोंग उन 20 दिनों तक लोगों की नजर से गायब रहने के बाद 1 मई को फर्टिलाइजर कंपनी के उद्घाटन समारोह में नजर आए थे। किम जोंग ने प्योंगयांग के पास सुचोन में एक फर्टिलाइजर कंपनी का उद्घाटन किया था। इस दौरान उनके साथ उनकी बहन किम यो जोंग और अन्य सीनियर अधिकारी भी मौजूद थे। ऑफिशियल रॉन्ग सिनमुन अखबार ने किम की कई तस्वीरें प्रकाशित की थी, जिसमें वह काले कपड़ों में मुस्कुराते हुए और लाल रिबन काटते नजर आए थे। इससे पहले किम जोंग 11 अप्रैल को रूलिंग वर्कर्स पार्टी मीटिंग में नजर आए थे।

 

खबरें और भी हैं...