खुफिया प्रमुख : पुतिन के तख्तापलट की चल रही साजिश

May 14th, 2022

हाईलाइट

  • ब्रेकिंग पॉइंट अगस्त के मध्य सप्ताह में होगा

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के खुफिया प्रमुख ने दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के तख्तापलट की साजिश चल रही है और इस साल के अंत तक रूस युद्ध हार जाएगा। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मेजर जनरल कायरलो बुडानोव ने उम्मीद जताई है कि इस सीजन के अंत में संघर्ष में एक महत्वपूर्ण मोड़ आएगा और अंतत: पुतिन को पद से हटा दिया जाएगा। जनरल बुडानोव ने स्काई न्यूज को बताया, ब्रेकिंग पॉइंट अगस्त के मध्य सप्ताह में होगा।

युद्ध इस साल के अंत तक समाप्त हो जाएगा। यह अंतत: रूसी संघ के नेतृत्व में बदलाव की ओर ले जाएगी। यह प्रक्रिया पहले ही शुरू की जा चुकी है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एक अज्ञात रूसी कुलीन वर्ग द्वारा यह भी दावा किया गया था कि पुतिन रक्त कैंसर से पीड़ित हैं। क्रेमलिन से घनिष्ठ संबंध रखने वाले कुलीन वर्ग ने दावा किया है कि पुतिन के बारे में माना गया है वे कई स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं।

24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद से जनरल बुडानोव की टिप्पणी किसी भी यूक्रेनी अधिकारी द्वारा दिया गया सबसे उत्साहित आकलन है, लेकिन सैन्य खुफिया के यूक्रेनी प्रमुख रूसी सैनिकों की सही भविष्यवाणी करने वाले कुछ शीर्ष अधिकारियों में से एक थे और टैंक अपने क्षेत्र को जब्त करने की कोशिश करने के लिए युद्धग्रस्त राष्ट्र की सीमाओं पर डाल देंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.