दैनिक भास्कर हिंदी: चीन में महामारी बाद 3.3 करोड़ सामानों की ऑनलाइन बिक्री

June 2nd, 2020

हाईलाइट

  • चीन में महामारी बाद 3.3 करोड़ सामानों की ऑनलाइन बिक्री

बीजिंग, 1 जून (आईएएनएस)। कोविड-19 महामारी के दौरान संपर्क-रहित ऑनलाइन अर्थतंत्र का विकास चीन में जोरों पर रहा, जिसमें ऑनलाइन लाइव मार्केटिंग को बड़ी लोकप्रियता मिली है। इंटरनेट सेलिब्रिटी, फिल्म सितारे, किसान, उद्यमी, यहां तक कि कुछ गरीबी उन्मूलन क्षेत्रों में सरकारी अधिकारी ऑनलाइन बिक्री में सक्रिय रहे। जिनमें फैशन एंकर और युवा उद्यमी ली च्याछी बहुत मशहूर हैं। देश में कामकाज की बहाली के बाद दो महीनों में उन्होंने 3.3 करोड़ चीजों की ऑनलाइन बिक्री की।

ली च्याछी ने कहा कि खास दिवस और एक हफ्ते एक दिन की छुट्टी के अलावा, वे रोज तीन से चार घंटे तक ऑनलाइन लाइव मार्केटिंग करते हैं। 5 फरवरी को कामकाज की बहाली के बाद से लेकर 6 अप्रैल तक दो महीनों में उन्होंने 3.3 करोड़ से अधिक उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री की। गत वर्ष ली च्याछी और उनकी टीम ने 800 से अधिक ब्रांड वाली कंपनियों की सेवा की और कुल 6.6 करोड़ वस्तुओं की बिक्री की। उन्होंने कहा कि गत वर्ष की तुलना में अभी ऑनलाइन बिक्री में बड़ी तेजी आई है।

इंटरनेट पर ली च्याछी बड़े लिपस्टिक भाई के उपनाम से मशहूर हैं। वे खुद लिपस्टिक खरीदते हैं। उनके घर में 5 हजार लिपस्टिक्स और कंपनी में करीब 4 हजार लिपस्टिक्स उपलब्ध हैं। उनके पास लिपस्टिक की बहुत जानकारी है, हर एक शैली वाली लिपस्टिक का परिचय देने में सक्षम हैं।

ली च्याछी ने दो सहायकों के साथ काम शुरू किया। इसके बाद तीन साल में उनकी टीम में 160 से अधिक सदस्य शामिल हुए। उनके विचार में ऑनलाइन लाइव मार्केटिंग में सफलता की प्राप्ति के लिए पेशेवर जानकारी जरूरी है। उन्होंने वस्त्र, और मेकअप आदि क्षेत्रों में पेशेवर अध्ययन किया। ली ने कहा कि ऑनलाइन लाइव मार्केटिंग के दौरान दृढ़ता और प्यार की भी आवश्यकता होती है। अपने पसंदीदा काम करने और हरेक छोटी से बात अच्छी तरह करने से सफलता हासिल होती है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

खबरें और भी हैं...