दक्षिण कोरिया चुनाव में विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार आगे

Opposition presidential candidate ahead in South Korea election
दक्षिण कोरिया चुनाव में विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार आगे
राष्ट्रपति चुनाव दक्षिण कोरिया चुनाव में विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार आगे
हाईलाइट
  • 9 मार्च को राष्ट्रपति का चुनाव

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया के मुख्य विपक्षी दल के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यूं सुक-योल अपनी सत्तारूढ़ पार्टी के प्रतिद्वंद्वी ली जे-म्युंग से 42.9 फीसदी जनता के समर्थन से 38.7 फीसदी पर आगे चल रहे हैं। ये जानकारी रविवार को एक सर्वेक्षण में सामने आई।

रियलमेटर सर्वेक्षण के अनुसार यून ऑफ द पीपल पावर पार्टी ने एक सप्ताह पहले की तुलना में 1.3 प्रतिशत अंक प्राप्त किए, जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी के ली ने 0.4 प्रतिशत अंक गंवाए। समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के मुताबिक, सर्वेक्षण के अनुसार, यूं और ली के बीच का अंतर पिछले सप्ताह के 2.5 प्रतिशत अंक से बढ़कर 4.2 प्रतिशत अंक हो गया है।

नए सर्वेक्षण में 95 प्रतिशत आत्मविश्वास के स्तर पर प्लस या माइनस 1.8 प्रतिशत अंक की कमी का मार्जिन था। माइनर विपक्षी पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अहं चेओल-सू 8.3 प्रतिशत समर्थन के साथ तीसरे स्थान पर रहे, इसके बाद 3.2 प्रतिशत के साथ मामूली प्रगतिशील जस्टिस पार्टी के सिम सांग-जेंग रहे।

जीतने की सबसे अधिक संभावना वाले उम्मीदवार को चुनने के लिए कहा गया, जिसमें 49.4 प्रतिशत ने यूं को चुना, जबकि 41.3 प्रतिशत ने ली को चुना है। राष्ट्रपति का चुनाव 9 मार्च को होना है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Feb 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story