पाक राजनीतिक संकट: पाक कैबिनेट ने इमरान के खिलाफ विदेशी साजिश की जांच के लिए आयोग को मंजूरी दी

April 8th, 2022

हाईलाइट

  • आयोग का नेतृत्व लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) तारिक खान करेंगे

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा सरकार ने विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ दायर किए गए अविश्वास प्रस्ताव के पीछे कथित विदेशी साजिश की जांच के लिए एक आयोग बनाने का फैसला किया है। ट्रिब्यून ने सूचना दी। कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि आयोग का नेतृत्व लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) तारिक खान करेंगे।

उन्होंने कहा कि नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ के विज्ञप्ति के फर्जी होने का दावा करने के बाद आयोग दिखाएगा कि यह मौजूद है। चौधरी के अनुसार, आयोग यह भी जांच करेगा कि क्या विज्ञप्ति में शासन परिवर्तन का खतरा मौजूद है।

उन्होंने कहा, तीसरा, इसका उद्देश्य यह पता लगाना होगा कि स्थानीय संचालक कौन थे जिन्होंने इस योजना को आगे बढ़ाया और साजिश कहां से उत्पन्न हुई। उन्होंने कहा, सभी एमएनए के लिए इसमें शामिल होना असंभव है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने आगे कहा कि सरकार इमरान खान के खिलाफ विदेशी साजिश के रिकॉर्ड और गवाहों को सभी सांसदों के सामने पेश करेगी। मंत्री ने कहा कि एक बाहर से संचालित सरकार को लाया जाएगा और नियंत्रित किया जाएगा, जिससे पाकिस्तान अपने निर्णय लेने में असमर्थ हो जाएगा।

(आईएएनएस)