पाकिस्तान में घातक विस्फोट के बाद आपात बैठक के लिए पाक पीएम और सेना प्रमुख पेशावर पहुंचे

Pak PM and army chief reach Peshawar for emergency meeting after deadly blast in Pakistan
पाकिस्तान में घातक विस्फोट के बाद आपात बैठक के लिए पाक पीएम और सेना प्रमुख पेशावर पहुंचे
मस्जिद में आत्मघाती हमला पाकिस्तान में घातक विस्फोट के बाद आपात बैठक के लिए पाक पीएम और सेना प्रमुख पेशावर पहुंचे
हाईलाइट
  • आतंकवादी हमले के पीछे के उद्देश्यों की समीक्षा

डिजिटल डेस्क, पेशावर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल सैयद असीम मुनीर सोमवार को पेशावर पहुंचे, जहां पुलिस लाइन इलाके की एक मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ था।

पेशावर के पुलिस लाइन इलाके में मस्जिद में जुहर की नमाज अदा कर रहे पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में कम से कम 47 लोग मारे गए और 150 से अधिक घायल हो गए।

पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री ने एक आपातकालीन बैठक बुलाई है जो आतंकवादी हमले के पीछे के उद्देश्यों की समीक्षा करेगी। बैठक में सभी संबंधित संस्थानों को उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। घटना की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट बैठक में पेश की जाएगी।

शरीफ ने सेना प्रमुख के साथ प्रांतीय राजधानी में लेडी रीडिंग अस्पताल का भी दौरा किया और घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। प्रधान मंत्री ने एक बयान में कहा कि मुस्लिमों की नमाज अदा करते समय हत्या करना इस्लामी शिक्षाओं का उल्लंघन है, और मस्जिद पर हमला साबित करता है कि अपराधियों का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं था।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि आतंकवादी देश की रक्षा करने वालों को निशाना बनाकर आतंक पैदा करना चाहते हैं और पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध छेड़ने वाले ऐसे तत्वों को खत्म करने के अपने संकल्प को दोहराया। शरीफ ने कहा, निर्दोष लोगों के हत्यारों को उदाहरण बनाया जाएगा। संस्थानों समेत पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है।

बीबीसी ने बताया कि अधिकारियों ने कहा कि लोग अब भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं। जियो न्यूज के मुताबिक, प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। पेशावर मस्जिद हमला टीटीपी द्वारा सुरक्षा बलों और उनके प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर किए गए गंभीर हमलों में अब तक का सबसे बड़ा हमला है।

पेशावर के पुलिस प्रमुख मुहम्मद इजाज खान ने स्थानीय मीडिया को बताया कि विस्फोट के समय 300 से 400 पुलिस अधिकारी इलाके में थे। एक बयान में, शरीफ ने कहा कि हमले के पीछे इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है, आतंकवाद के खतरे के खिलाफ पूरा देश एकजुट है।

पेशावर शहर के उपायुक्त शफीउल्ला खान ने कहा कि मस्जिद के अंदर बचाव अभियान जारी है और और शव निकाले जा रहे हैं। खान ने कहा, फिलहाल हमारी प्राथमिकता मलबे में दबे लोगों को बचाना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jan 2023 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story