पाकिस्तान: खदान ढहने से 10 लोगों की मौत, 30 से फंसे

Pakistan: 10 killed, 30 stranded due to mine collapse
पाकिस्तान: खदान ढहने से 10 लोगों की मौत, 30 से फंसे
पाकिस्तान: खदान ढहने से 10 लोगों की मौत, 30 से फंसे
हाईलाइट
  • पाकिस्तान : खदान ढहने से 10 की मौत
  • 30 फंसे

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद, (आईएएनएस)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पत्थर की एक खदान ढहने से 10 लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 लोग अभी भी फंसे हुए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि बचावकर्मी बूनर के बामपूखा क्षेत्र में पत्थरों के बीच से अभी तक नौ शव तथा पांच घायलों को निकाल सके हैं।

घटना शनिवार दोपहर की है जब दर्जनों मजदूर संगमरमर की खदान में काम कर रहे थे। अचानक एक भारी पत्थर खिसक गया, जिसमें कई मजदूर दब गए। पत्थर खिसकने से घटनास्थल पर कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। एक प्रत्यक्षदर्शी ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया, पहाड़ तोड़ने के लिए धमाका किए जाने के बाद पत्थर खिसक गया।

डॉक्टर ने पुष्टि करते हुए कहा कि पांच घायलों में से चार की हालत गंभीर है, वहीं एक को मामूली चोटें आई हैं। गंभीर रूप से घायल चारों लोगों को पेशावर स्थित अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। स्थानीय प्रशासन ने खनन क्षेत्र में आपातकाल घोषित कर दिया है और अगले आदेश आने तक साइट्स को बंद रखा गया है। एक प्रशासनिक अधिकारी ने कहा, मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए अभियान जारी है।

 

Created On :   23 Feb 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story