दैनिक भास्कर हिंदी: आतंकी हमला: क्वेटा में अदालत के पास विस्फोट, 7 की मौत, 19 घायल

February 17th, 2020

हाईलाइट

  • विस्फोट के दौरान पास ही चल रहा था प्रदर्शन
  • बीते डेढ़ माह के अंदर क्वेटा में दूसरी आतंकी घटना

डिजिटल डेस्क, क्वेटा। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में जिला अदालत के बाहर सोमवार को एक जबरदस्त विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए। बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। घटनास्थल पर राहत कार्य शुरू कर दिया गया है।

क्वेटा सिविल अस्पताल के प्रवक्ता वसीम बेग ने शाहराह-ए-अदालत में स्थित क्वेटा प्रेस क्लब के पास हुए विस्फोट में 19 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। वहीं, बलूचिस्तान के आंतरिक मंत्री ने बताया कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

विस्फोट के दौरान पास ही चल रहा था प्रदर्शन 
'द डॉन' के अनुसार यह विस्फोट उस वक्त हुआ, जब शाहराह-ई-अदालत के नजदीक क्वेटा प्रेस क्लब में प्रदर्शन हो रहा था। इलाके में कई वाहन पार्क थे जो इस ब्लास्ट की चपेट में आ गए। ब्लास्ट के बाद सुरक्षाकर्मियों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी ली। अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट की प्रकृति की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

बीते डेढ़ माह के अंदर क्वेटा में दूसरी आतंकी घटना
बता दें कि क्वेटा में आतंकियों ने दूसरी घटना को अंजाम दिया है। इससे पहले 10 जनवरी को क्वेटा के एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान हुए विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए थे।