दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक हो सकता है पाकिस्तान: बाइडेन

Pakistan could be one of the most dangerous countries in the world: Biden
दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक हो सकता है पाकिस्तान: बाइडेन
वाशिंगटन दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक हो सकता है पाकिस्तान: बाइडेन
हाईलाइट
  • देश अपने गठबंधनों पर पुनर्विचार कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक हो सकता है, क्योंकि देश के पास बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार हैं। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने डेमोक्रेटिक कांग्रेस की प्रचार समिति के एक स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर शुक्रवार को प्रकाशित लेख में बाइडेन के हवाले से कहा गया है, मुझे लगता है पाकिस्तान शायद दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है। इसकी वजह है कि उसके पास बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार है।

राष्ट्रपति की टिप्पणी विश्व स्तर पर बदलती भू-राजनीतिक स्थिति के संदर्भ में की गई थी। उन्होंने कहा कि दुनिया तेजी से बदल रही है और देश अपने गठबंधनों पर पुनर्विचार कर रहे हैं। बाइडेन ने कहा, मैं वास्तव में यह मानता हूं। दुनिया हमें देख रही है। यह कोई मजाक नहीं है। यहां तक कि हमारे दुश्मन भी हमें यह पता लगाने के लिए देख रहे हैं कि हम इसे कैसे समझते हैं और हम क्या करते हैं। बाइडेन ने जोर देकर कहा कि अमेरिका में दुनिया को उस स्थान पर ले जाने की क्षमता है, जो पहले कभी नहीं थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, क्या आप में से किसी ने कभी सोचा था कि क्यूबा मिसाइल संकट के बाद से आपके पास एक रूसी नेता होगा, जो सामरिक परमाणु हथियारों के उपयोग की धमकी दे सकता है, जो केवल तीन, चार हजार लोगों को मार सकता है और एक बिंदु तक सीमित हो सकता है? अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग के बारे में बात करते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति ने उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के रूप में संदर्भ किया, जो जानता था कि वह क्या चाहता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Oct 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story