दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान : कोरोना से मरने वाले पहले मरीज के इलाज में घोर लापरवाही उजागर

March 19th, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान : कोरोना से मरने वाले पहले मरीज के इलाज में घोर लापरवाही उजागर

पेशावर, 19 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से मरने वाले पहले व्यक्ति की जांच और इलाज में घोर लापरवाही बरती गई। यह खुलासा पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट में किया गया है।

एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वाले पहले व्यक्ति, मरदान की यूनियन कौंसिल मंगाह के निवासी 50 वर्षीय सादात खान ने अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रहने से मना किया था। उनके मना करने और घर जाने की जिद पर अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी जोकि पूरी तरह से नियमों के खिलाफ था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सादात खान नौ मार्च को सऊदी अरब के जेद्दा से पेशावर एयरपोर्ट पर पहुंचे। उनके साथ उनके दो दोस्त भी थे। खान के घर पहुंचने पर उनके घरवालों ने दोस्तों, रिश्तेदारों व अन्य लोगों के लिए पार्टी रखी। इसमें गांव भर के लोग शामिल हुए। सभी ने सादात खान से हाथ भी मिलाया और गले भी मिले।

सादात खान के साथ जेद्दा से वापस आए उनके दोस्त आलमजेब ने बताया कि एयरपोर्ट पर किसी ने उन लोगों की चेकिंग नहीं की।

अब सादात की मौत के बाद, प्रशासन के होश उड़े हुए हैं। मरदान की यूनियन कौंसिल मंगाह को लॉकडाउन की स्थिति में कर दिया गया है। इस इलाके में न कोई आ सकता है और न ही यहां से कोई कहीं बाहर जा सकता है। सादात के दोस्तों, रिश्तेदारों की अस्पताल में स्क्रीनिंग की जा रही है।