दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान : फिल्मकार ने बड़ी मीडिया हस्ती पर लगाया कुकर्म का आरोप

October 21st, 2019

हाईलाइट

  • पाकिस्तान : फिल्मकार ने बड़ी मीडिया हस्ती पर लगाया कुकर्म का आरोप

कराची, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के एक फिल्म निर्माता व निर्देशक ने मीडिया जगत की एक बड़ी हस्ती पर उनके साथ कुकर्म करने का आरोप लगाया है।

यौन दुराचार व उत्पीड़न के खिलाफ मुहिम मीटू के तहत निर्माता-निर्देशक जामी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और सिलसिलेवार ट्वीट कर बताया है कि पाकिस्तानी मीडिया इंडस्ट्री के एक नामचीन व्यक्ति ने उनके साथ कुकर्म किया था।

उन्होंने लिखा, मैं यौन उत्पीड़न के शिकार लोगों का हमेशा से बड़ा समर्थक रहा हूं क्योंकि हमारे मीडिया जगत के एक बेहद शक्तिशाली व्यक्ति ने मेरे साथ कुकर्म किया था।

जामी ने इस व्यक्ति का नाम नहीं बताया है। उन्होंने लिखा है कि वह व्यक्ति कद-काठी में उनसे छोटा है लेकिन फिर भी वह उसे रोक नहीं सके और उसे उसी वक्त सबक नहीं सिखा सके।

उन्होंने कहा, घटना के 13 साल बाद भी, आज भी मुझे अफसोस होता है कि मैंने उसकी आंखें क्यों नहीं नोच ली थीं। आज भी मुझमें हिम्मत नहीं है कि मैं उसका नाम ले सकूं क्योंकि खुद मेरे दोस्त मेरा मजाक उड़ाएंगे।

जामी ने बताया कि वह घटना के वक्त सदमे में आ गए थे क्योंकि वह हरकत करने वाला उनका दोस्त भी था। घटना के बाद मानसिक सुकून के लिए उन्हें छह महीने तक थेरेपी का सहारा लेना पड़ा। कुछ दिन के लिए उन्होंने पाकिस्तान भी छोड़ दिया था।

जामी ने एक घटना के बाद यह ट्वीट किया है जिसमें एक व्यक्ति ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उस पर दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाया गया था। इसके बाद मीटू पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस पर जामी ने कहा कि एक घटना से यह साबित नहीं हो जाता कि जो लोग आरोप लगा रहे हैं, वे गलत हैं। 99 फीसदी मामलों में आरोप सही होते हैं। इसी संदर्भ में उन्होंने अपने साथ घटी घटना का जिक्र किया।