पाकिस्तान: गुलजार अहमद बने देश के 27वें चीफ जस्टिस, संभाला कार्यभार

Pakistan: Gulzar Ahmed take oath as 27th Chief Justice
पाकिस्तान: गुलजार अहमद बने देश के 27वें चीफ जस्टिस, संभाला कार्यभार
पाकिस्तान: गुलजार अहमद बने देश के 27वें चीफ जस्टिस, संभाला कार्यभार

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। जस्टिस गुलजार अहमद ने शनिवार को पाकिस्तान के 27वें चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ली। राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने इस्लामाबाद के इवान-ए-सदर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में जस्टिस अहमद को देश के चीफ जस्टिस पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान समारोह में प्रधानमंत्री इमरान खान, सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान, नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी और विभिन्न मंत्री भी मौजूद रहे।

इसके अलावा पूर्व मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी भी समारोह में शामिल थे। चीफ जस्टिस गुलजार अहमद, पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस आसिफ सईद खोसा का स्थान ग्रहण करेंगे। आसिफ सईद खोसा देश के शीर्ष न्यायाधीश के रुप में सेवा देने के बाद शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो चुके हैं। अब देश के नए चीफ जस्टिस अहमद का कार्यकाल 21 फरवरी, 2022 तक रहेगा। पाकिस्तान के कानून मंत्रालय ने 4 दिसंबर को अहमद को नए चीफ जस्टिस के रुप में नियुक्ति को अधिसूचित किया था।

आसिफ सईद खोसा के सेवानिवृत्त होने से एक दिन पहले ही पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने पूर्व तानाशाह राष्ट्रपित जनरल परवेज मुशर्रफ के खिलाफ राजद्रोह के एक मामले में विस्तृत फैसला सुनाया था, जिसमें खोसा ने कहा कि "न्यायपालिका के खिलाफ एक दुर्भावनापूर्ण अभियान शुरू किया गया है, लेकिन सच्चाई की हमेशा जीत होगी।"

Created On :   21 Dec 2019 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story