मलाला यूसुफजई की जॉयलैंड पर से प्रतिबंध हटाया

Pakistan lifts ban on Malala Yousafzais Joyland
मलाला यूसुफजई की जॉयलैंड पर से प्रतिबंध हटाया
पाकिस्तान मलाला यूसुफजई की जॉयलैंड पर से प्रतिबंध हटाया
हाईलाइट
  • प्रतिबंध की समीक्षा करना और टीम हैशटैग जॉयलैंड से मिलना संभव है

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। जॉयलैंड पाकिस्तान में आनंद की सवारी करने के लिए तैयार है। सरकार के एक वरिष्ठ सलाहकार के अनुसार, दक्षिण एशियाई देश ने सईम सादिक के कान्स विजेता ऑस्कर दावेदार जॉयलैंड पर अपना प्रतिबंध हटा दिया है। वैरायटी की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की रणनीतिक सुधार इकाई के प्रमुख सलमान सूफी, जो प्रतिबंध के मुखर विरोधी रहे हैं, उन्होंने ट्विटर पर इस खबर का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि फिल्म को अब कुछ मामूली कट्स के साथ रिलीज करने की अनुमति दी जाएगी।

सूफी ने एपी को बताया, यह निर्णय एक सरल लेकिन शक्तिशाली संदेश है कि सरकार बोलने की स्वतंत्रता के साथ खड़ी है और इसकी सुरक्षा करती है और केवल बदनामी अभियानों या गलत सूचनाओं को रचनात्मक स्वतंत्रता को रोकने के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दे सकती है।

वेरिाइटी के अनुसार, 13 नवंबर को जॉयलैंड पर प्रतिबंध के बाद सूफी ने ट्वीट किया, मैं व्यक्तिगत रूप से उन फिल्मों पर प्रतिबंध लगाने में विश्वास नहीं करता जो हमारे समाज के हाशिए पर पड़े वर्गो के मुद्दों को उजागर करती हैं। लोगों को देखने और अपना मन बनाने के लिए भरोसा किया जाना चाहिए। मैं अपनी मित्र एटदरेट मरियम (मरियम औरंगजेब, पाकिस्तान की सूचना और प्रसारण मंत्री) से अनुरोध करूंगी कि वह देखें कि क्या प्रतिबंध की समीक्षा करना और टीम हैशटैग जॉयलैंड से मिलना संभव है।

14 नवंबर को, सूफी ने खुलासा किया कि शरीफ ने फिल्म का आकलन करने और इसके प्रतिबंध की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया था। समिति ने पाकिस्तान में इसकी रिलीज पर निर्णय लेने के लिए शिकायतों के साथ-साथ योग्यता का भी आकलन किया। 16 नवंबर को, सूफी ने कहा कि समिति ने सेंसर बोर्ड द्वारा स्क्रीनिंग के लिए इसकी उपयुक्तता का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए एक पूर्ण बोर्ड समीक्षा की सिफारिश की थी। बिना प्रमाण के कंटेंट के बारे में नकारात्मक अनुमान नहीं लगाना महत्वपूर्ण है। बोर्ड समीक्षा करेगा और अपनी सिफारिश करेगा।

फिल्म का नायक गुप्त रूप से एक कामुक नृत्य थियेटर में शामिल हो जाता है और खुद को एक भयंकर महत्वाकांक्षी ट्रांस-स्टारलेट के लिए गिरता हुआ पाता है। सादिक और जॉयलैंड टीम ने फैसले के खिलाफ अपील की थी। इससे पहले, फिल्म की कार्यकारी निर्माता, नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने भी प्रतिबंध के खिलाफ बात की थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Nov 2022 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story