दैनिक भास्कर हिंदी: अमेरिका की पाक को हिदायत- अपनी जमीन का उपयोग आतंकी गतिविधियों में न होने दें

August 20th, 2017

डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। अमेरिकी सेन्ट्रल कमांड के कमांडर जनरल जोसेफ वोटल ने इस सप्ताह पाकिस्तान की यात्रा के दौरान पाकिस्तान को हिदायत दी है कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि उसके देश की जमीन का इस्तेमाल पड़ोसी देश के खिलाफ किसी भी आतंकवादी हमले के लिए ना हो। कमांडर के तौर पर यह उनकी तीसरी यात्रा थी। इस यात्रा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी, रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर, जनरल जुबैर हयात और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की।

अमेरिकी दूतावास ने यहां एक बयान में कहा, 'पाकिस्तानी नेताओं के साथ बातचीत में जनरल जोसेफ वोटल ने इस बात पर जोर दिया कि सभी पक्षों को यह सुनिश्चित करने पर काम करना चाहिए कि पाकिस्तान की धरती का उपयोग उसके पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवादी हमले करने या उनकी योजना बनाने के लिए ना हो'

गौरतलब है कि जनरल वोटल ने कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं और दोनों देशों को अपने सैन्य संबंधों को और अधिक मजबूत करने की जरूरत है। वोटल ने कल प्रधानमंत्री अब्बासी से मुलाकात की और इस दौरान अब्बासी ने कहा कि अफगानिस्तान में चल रहे संघर्ष के कारण पाकिस्तान सबसे ज्यादा प्रभावित है, जिसके कारण वहां शांति और स्थिरता में पाकिस्तान की महत्वपूर्ण दावेदारी है। अब्बासी ने वोटल के सामने कश्मीर मुद्दा भी उठाया।

खबरें और भी हैं...