comScore

पाकिस्तान: नोबेल गर्ल को तालिबानी आतंकी ने जान से मारने की धमकी दी, ट्विटर ने बंद किया अकाउंट

पाकिस्तान: नोबेल गर्ल को तालिबानी आतंकी ने जान से मारने की धमकी दी, ट्विटर ने बंद किया अकाउंट

हाईलाइट

  • 9 साल पहले इसी तालिबानी आतंकी ने मलाला पर जानलेवा हमला किया था
  • मलाला ने खुद ट्वीट करके तालिबानी धमकी के बारे में जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई को आतंकी संगठन तालिबान के एक आंतकवादी ने जान से मारने की धमकी दी है। आतंकी ने ट्वीट कर लिखा, ‘इस बार कोई गलती नहीं होगी।’ इसके बाद ट्विटर ने एक्शन लेते हुए इस अकाउंट स्थाई रूप से बंद कर दिया है, जिससे यह ट्वीट किया गया था। बता दें कि 9 साल पहले इसी तालिबानी आतंकी ने मलाला पर जानलेवा हमला किया था।

जानकारी के मुताबिक मलाला ने खुद ट्वीट करके तालिबानी धमकी के बारे में जानकारी दी है। पाकिस्तान की सेना और प्रधानमंत्री इमरान खान दोनों से पूछा कि उन पर हमला करने वाला एहसानुल्लाह एहसान कैसे सरकारी हिरासत से फरार हो गया? एहसान को 2017 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन जनवरी 2020 में एक तथाकथित सुरक्षित पनाह-गाह से फरार हो गया था, जहां उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी द्वारा रखा गया था।

बता दें कि मलाला युसुफजई दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबल प्राइज विजेता हैं। 2012 में मलाला को स्कूल जाने के लिए तालिबानी आतंकवादियों ने उनके सिर और गर्दन में गोली मार दी थी। न केवल उसने अपने भाग्य से लड़ाई की और जीवित रही, उसने महिलाओं के अधिकारों और शिक्षा के लिए भी अपनी लड़ाई जारी रखी। 2014 में दुनिया भर में बच्चों की पढ़ाई पर काम करने के लिए नोबल पीस प्राइज से सम्मानित किया था। इसके बाद से वो लगातार इस फील्ड में काम करती आ रही हैं। 2013 में उन्होंने 'मलाला फंड' नाम से एक ऑर्गनाइजेशन भी खोला।

कमेंट करें
hvBed