दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान : विदेश जाने वालों के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को शुरू करने की अनुमति

May 29th, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान : विदेश जाने वालों के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को शुरू करने की अनुमति

इस्लामाबाद, 29 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने शनिवार से देश के लगभग सभी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों से आउटबाउंड इंटरनेशनल फ्लाइट ऑपरेशन (पाकिस्तान से दूसरे देशों को जाने वाली उड़ानें) को बहाल करने का ऐलान किया है।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के कारण यह सेवाएं अभी निलंबित थीं। अब शनिवार से इन्हें फिर से शुरू किया जा रहा है। पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि ग्वादर और तुबरत को छोड़कर देश के सभी अन्य अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर अब आउटबाउंड इंटरनेशनल फ्लाइट सेवा मिलेगी।

पाकिस्तान उड्डयन प्राधिकरण (पीसीएई) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस सेवा को आज रात (शुक्रवार-शनिवार की रात) 12 बजे से शुरू कर दिया जाएगा।

बयान में कहा गया है कि सभी देशी व विदेशी एयरलाइंस की विदेश जाने वाली सभी शेड्यूल, नान शेड्यूल व चार्टर्ड विमानों को केवल विदेश जाने वाले यात्रियों के साथ उड़ाने भरने के अनुमति होगी। इसमें कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन यात्रियों के साथ पाकिस्तानी हवाईअड्डों से उड़ान भर सकेंगी। लेकिन, पाकिस्तान आने वाले यात्रियों पर रोक अभी जारी रहेगी। यानी पाकिस्तान से विदेश जाया जा सकेगा लेकिन इन सामान्य उड़ानों से पाकिस्तान आया नहीं जा सकेगा।

विदेश में फंसे पाकिस्तानियों को स्वदेश लाने के लिए पाकिस्तान सरकार विशेष विमान सेवाएं संचालित कर रही है।

बयान में कहा गया है कि सभी एयरलाइन को कोरोना वायरस के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया (स्टैंडर्ड ऑपरेिंटंग प्रोसिजर) का पालन करना होगा।