Pakistan: लाहौर में महिला टिकटॉकर के कपड़े फाड़े, हवा में उछाला; इमरान खान ने आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए

August 18th, 2021

हाईलाइट

  • लाहौर में आजादी के जश्न के दौरान भीड़ ने महिला टिकटॉकर के कपड़े फाड़े
  • पुलिस ने 4 दिन बाद केस दर्ज किया
  • इमरान खान ने आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 14 अगस्त को लाहौर में एक टिकटॉक इंफ्लूएंसर आयशा के साथ मारपीट किए जाने की खबरों की पुष्टि के बाद हस्तक्षेप किया है। पाकिस्तान के पीएम ने पुलिस को मारपीट करने वालों को पकड़ने का निर्देश दिया है। इमरान खान के विशेष सहायक सैयद बुखारी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

बुधवार को एक ट्वीट में विशेष सहायक सैयद बुखारी ने कहा कि इमरान खान ने इस संबंध में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पुलिस प्रमुख से व्यक्तिगत रूप से बात की है। बुखारी ने कहा, 'पुलिस लाहौर में महिला टिकटॉकर के साथ मारपीट में शामिल सभी दोषियों को पकड़ रही है। ये कानून का घोर उल्लंघन हैं। सरकार इसमें शामिल एक भी व्यक्ति को नहीं बख्शेगी।'

खबरों के मुताबिक, यह घटना पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर लाहौर में हुई थी। वीडियो में सैकड़ों पुरुषों को आयशा के साथ मारपीट करते, उसके कपड़े फाड़ते देखा जा सकता है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये मामला सामने आया था। डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में लॉरी अड्डा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने इस मामले के करीब चार दिन बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

अपनी शिकायत में महिला ने कहा कि वह अपने छह सहयोगियों के साथ मीनार-ए-पाकिस्तान के पास शूट कर रही थी। इस वीडियो को शूट करने के लिए उन्होंने नई ड्रेस भी डिजाइन कराई थी। तभी कुछ लोगों ने  कमेंट्स करना शुरू कर दिया। बाद में इन लोगों की भीड़ बढ़ने लगी तो हमने वहां से निकल जाना ही ठीक समझा। लेकिन, उन लोगों ने हमारा पीछा नहीं छोड़ा।

आयशा ने बताया कि कम से कम 200 पुरुषों की भीड़ ने उन पर हमला किया। भीड़ ने उनकी ज्वैलरी और उनके एक सहयोगी का मोबाइल फोन और 15,000 रुपये नकद भी छीन लिए। आयशा ने एक इंटरव्यू में कहा- भीड़ जाहिल थी। पार्क में मौजूद गार्ड्स भी मुझे नहीं बचा पाए। इस दौरान मुझे हवा में उछाला जाता रहा। मेरी अब जीने की कोई तमन्ना नहीं है।