comScore

पाकिस्तानी सेना की भारत को गीदड़ भभकी

August 09th, 2019 19:00 IST
 पाकिस्तानी सेना की भारत को गीदड़ भभकी

इस्लामाबाद, 9 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर पर हाल ही में लिए गए फैसले के बाद पाकिस्तान सरकार से लेकर उसकी सेना बैखलाई हुई है। पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को कहा है कि अगर भारत कोई भी दुस्साहस करने की कोशिश करता है तो वह 27 फरवरी से भी कड़ी प्रतिक्रिया करेगी। जम्मू एवं कश्मीर के संबंध में भारत द्वारा लिए गए फैसले के बाद दोनों पड़ोसियों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर पर कहा, अगर भारतीय सेना ने कोई भी दुस्साहस करने की कोशिश की तो पाकिस्तान की प्रतिक्रिया 27 फरवरी, 2019 से भी जोरदार होगी।

उन्होंने कहा, हजारों भारतीय सैनिक दशकों से बहादुर कश्मीरियों के संघर्ष को दबाने में नाकाम रहे हैं। मौजूदा प्रयास भी सफल नहीं होगा

भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मिग-21 बाइसन फाइटर जेट नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास 27 फरवरी को भारतीय और पाकिस्तान वायुसेना के बीच हुए संक्षिप्त टकराव में मार गिराया गया था। इस हमले में अभिनंदन की जान बच गई थी, मगर वह पाकिस्तानी सेना की गिरफ्त में आ गए थे। इसके बाद इस्लामाबाद ने सद्भावना के तौर पर उन्हें भारत भेजा था।

गफूर ने भारतीय चिनार कॉर्प्स कमांडर के उस बयान को भी खारिज कर दिया, जिसमें कमांडर ने पाकिस्तान पर कश्मीर घाटी में शांति को बाधित करने में शामिल होने का आरोप लगाया था।

एक दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि इस्लामाबाद युद्ध नहीं चाहता है। लेकिन अगर भारत उस पर युद्ध थोपता है, तो उसकी भी कड़ी प्रतिक्रिया होगी।

क्रिकेटर से राजनेता बने खान ने कहा था, पाकिस्तान कश्मीरियों के खिलाफ भारतीय हिंसा के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले जाएगा।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा कि इस्लामाबाद कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ सैन्य इस्तेमाल के बारे में नहीं सोच रहा है।

--आईएएनएस

कमेंट करें
bBNGz