पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भूट्टो एक बार फिर बने हंसी के पात्र, स्वयं की तुलना गधे से की, पीएम मोदी पर अपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने पर भी हुए थे ट्रोल 

पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भूट्टो एक बार फिर बने हंसी के पात्र, स्वयं की तुलना गधे से की, पीएम मोदी पर अपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने पर भी हुए थे ट्रोल 
पाकिस्तान पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भूट्टो एक बार फिर बने हंसी के पात्र, स्वयं की तुलना गधे से की, पीएम मोदी पर अपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने पर भी हुए थे ट्रोल 
हाईलाइट
  • मैं एक गधे की तरह काम करता हुं।

डिजिटल डेस्क,दिल्ली।  पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जारदारी अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। पाकिस्तान हमेशा से आतंकवादियों का ठिकाना रहा है। दुनियाभर में पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर बैकफूट पर रहता है। पाकिस्तान पर आरोप हैं कि वो आतंकवाद का अपने देश में शरण देता रहा है।


भारत सरकार ने हमेशा से ही देश ही नहीं बल्कि विदेशी मंचो पर भी आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को कटघरे में खड़ा किया है। हाल ही में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आंतकवाद को लेकर पाकिस्तान पर हमला किया था। 

जिसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिवावल भुट्टो ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक बात कही गई थी। बयान की वजह से पाक मंत्री की काफी फजीहत भी हुई थी। लेकिन बिलावल भुट्टो का एक और बयान अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां वो खूद को गधा बताते हुए नजर आ रहे हैं। उनके वीडियो के सामने आने के बाद से ही बिलावल भूट्टो हंसी के पात्र बने हुए हैं।  

खुद की तुलना गंधे से की

दरअसल, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो इन दिनों अमेरिका के दौरे पर गए हुए हैं। जहां पर बीते गुरूवार को पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे। बातचीत के दौरान भुट्टों ने अपनी तुलना गधे से कर दी। विदेश मंत्री भुट्टो का यह पूरा बयान पाकिस्तान के मौजूदा सत्तारूढ़ पार्टी पीपीपी के आधिकारिक ट्विटर हैंड़ल से ट्विट किया गया है। जिसमें बिलावल भुट्टो गधे का जिक्र करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में बिलावल भुट्टो कहते हैं कि वह अपनी विदेश यात्राओं के लिए अपने जेब से खर्च करते हैं। बिलावल भुट्टो पर विपक्षी नेता आरोप लगाते है कि पाकिस्तान में अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो रही है और मंत्री जी विदेशों में यात्रा कर रहे हैं। इसी से जुड़े मद्दे पर जब पत्रकारों ने सवाल पुछा तो भुट्टो ने जवाब देते हुए कहा कि, "मैं अकेला विदेश मंत्री हूं, जो अपना टिकट खुद खरीदता है, अपने होटल के बिलों का भुगतान करता है और पाकिस्तान व  उसके लोगों पर बोझ नहीं डालता है।"  

वाशिंगटन में हो रहे प्रेस वर्ता के दौरान भुट्टो ने आगे कहा कि, "भले ही मैं एक विदेश मंत्री के रूप में इन खर्चों का हकदार हूं। ये यात्राएं मेरे लाभ के लिए नहीं हैं। इन यात्राओं ने पाकिस्तान को लाभ पहुंचाया है। यह मेरी मेहनत है। जब अन्य लोग विदेश जाते हैं तो वे छुट्टी मनाने जाते हैं। मैं एक गधे की तरह काम करता हुं।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ग्रे लिस्ट से बाहर हो चुका है। और पाकिस्तान जी-77 का नेतृत्व कर रहा है। 

Created On :   23 Dec 2022 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story