49 की उम्र में 18 साल की लड़की से तीसरा निकाह करने वाले पाक सांसद आमिर लियाकत की संदिग्ध मौत

Pakistani MP who got divorced from 18 years younger wife dies
49 की उम्र में 18 साल की लड़की से तीसरा निकाह करने वाले पाक सांसद आमिर लियाकत की संदिग्ध मौत
पाक सांसद की संदिग्ध मौत! 49 की उम्र में 18 साल की लड़की से तीसरा निकाह करने वाले पाक सांसद आमिर लियाकत की संदिग्ध मौत
हाईलाइट
  • आमिर राजनेता होने के साथ पाकिस्तान के लोकप्रिय टीवी होस्ट भी रह चुके हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने से 31 साल छोटी बीबी से तलाक और तीसरी शादी को लेकर चर्चा में रहने वाले पाकिसतानी सांसद आमिर लियाकत की कराची में मौत हो गई है। वह कराची स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए। 

तबीयत खराब होने पर भी नहीं गए हॉस्पिटल

आमिर लियाकत के नौकर ने जियो न्यूज को बताया, ‘रात से ही उनकी तबीयत अच्छी नहीं थी, उन्हें हॉस्पिटल जाने के लिए भी कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसके कुछ समय बाद जब उन्हें असहनीय दर्द हुआ तो वह चीखे। जब हम उनके पास गये तो कमरे का दरवाजा बंद था, दरवाजे को तोड़कर अंदर देखा तो वो बेहोश पड़े थे। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।‘

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस आमिर की संदिग्ध मौत की जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने सबसे पहले आमिर के घर की तलाशी ली। साथ ही सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जाएगा। पुलिस के अनुसार संदिग्ध हालातों में हुई मौत के कारण आमिर के शव का पोस्टमार्टम भी किया जाएगा। इसके बाद ही उनकी मौत की वजह सामने आ पाएगी। पुलिस आमिर के नौकर से भी पूछताछ करेगी, जिसने उनकी मौत की जानकारी सबसे पहले दी थी।
 

इमरान खान की पार्टी से थे सांसद

आमिर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई से सांसद थे। उन्होंने 2018 में पार्टी का दामन थामा था और इसके कुछ समय बाद हुए चुनाव में कराची से जीत हासिल कर सांसद बने थे। हालांकि बाद में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इमरान की पार्टी ज्वाइन करने से पहले वो मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पार्टी का हिस्सा थे। 

रह चुके लोकप्रिय टीवी होस्ट

राजनेता होने के साथ आमिर पाकिस्तान के लोकप्रिय टीवी होस्ट भी रह चुके हैं। वह काफी लंबे समय से मीडिया इंडस्ट्रीज से जुड़े रहे हैं। उन्होंने जियो टीवी और बोल न्यूज के प्रोग्रामों में नजर आ चुके हैं। आमिर ने टीवी होस्ट के रुप में अपने करियर की शुरुआत साल 2001 से हुई थी।

31 साल छोटी लड़की से शादी और फिर तलाक 

आमिर लियाकत शाह ने 49 साल की उम्र में अपने से 18 साल की दानिया शाह से तीसरी शादी की थी। इसा साल फरवरी में हुई इस शादी ने ढ़ेर सारी सुर्खियां बंटौरी थीं। हालांकि इनका रिश्ता 4 महिने भी नहीं चल पाया था और आमिर की तीसरी पत्नी नादिया ने उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाकर अदालत में तलाक की याचिका दायर की थी। नादिया ने आमिर को शैतान से भी बदतर बताया था। उन्होंने आमिर पर मारपीट, कैद रखने और जबरदस्ती न्यूड वीडियो शूट करवाने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। नादिया ने अदालत में दायर अपनी याचिका में आमिर से 115 मिलियन पाकिस्तानी रुपये से अधिक का हक मेहर, घर व जेवरों की मांग की थी। 

Created On :   9 Jun 2022 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story