पाकिस्तान की नागरिक सरकार द्विपक्षीय संबंधों में प्राथमिक वार्ताकार : अमेरिका

Pakistans civilian government primary negotiator in bilateral ties: US
पाकिस्तान की नागरिक सरकार द्विपक्षीय संबंधों में प्राथमिक वार्ताकार : अमेरिका
वाशिंगटन पाकिस्तान की नागरिक सरकार द्विपक्षीय संबंधों में प्राथमिक वार्ताकार : अमेरिका
हाईलाइट
  • उप सचिव शेरमेन और सेना प्रमुख के बीच थी

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा है कि पाकिस्तान की नागरिक सरकार इस्लामाबाद और वाशिंगटन के बीच द्विपक्षीय संबंधों में प्राथमिक वार्ताकार है, क्योंकि उन्होंने देश और सेना प्रमुख की हालिया यात्रा से संबंधित सवालों के जवाब दिए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा की यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, उप सचिव वेंडी शेरमेन को सेना प्रमुख बाजवा से मिलने का अवसर मिला।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए वाशिंगटन डी.सी. में उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ अपने लंबे समय से सहयोग को महत्व देते हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने प्रवक्ता के हवाले से कहा, ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां हमारे हित जुड़े हुए हैं। बेशक, अफगानिस्तान की स्थिरता और भविष्य, अफगान लोगों का भविष्य, सुरक्षा चुनौतियाँ जो इस क्षेत्र और संभावित रूप से सामना से परे हैं, हमेशा एजेंडे में होती हैं जब हमारे पाकिस्तानी समकक्षों के साथ उच्च-स्तरीय जुड़ाव होते हैं।

प्राइस ने कहा, हम कई मुद्दों पर नियमित रूप से मिलते हैं और उनके साथ बात करते हैं, जैसा कि मानक अभ्यास है, हम हमेशा उन जुड़ावों के विवरण में नहीं जाते हैं। इस महीने की शुरुआत में, जनरल बाजवा पांच दिवसीय यात्रा पर अमेरिका में थे, जो दोनों पक्षों द्वारा अपने खराब और कठिन संबंधों को सुधारने के लिए किए गए प्रयासों का एक और संकेत है। वाशिंगटन में प्रेस वार्ता के दौरान, पत्रकारों ने यात्रा के अधिक विवरण की जांच की और पूछा कि क्या जनरल बाजवा ने अमेरिकी सचिव ब्लिंकन से भी मुलाकात की थी। उन्होंने स्पष्ट किया, मैंने जिस बैठक का उल्लेख किया वह उप सचिव शेरमेन और सेना प्रमुख के बीच थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Oct 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story