अल्जीरिया में सुलह वार्ता फिर से शुरू करेगा फिलिस्तीनी गुट

Palestinian faction to resume reconciliation talks in Algeria
अल्जीरिया में सुलह वार्ता फिर से शुरू करेगा फिलिस्तीनी गुट
राष्ट्रीय वार्ता की तैयारी अल्जीरिया में सुलह वार्ता फिर से शुरू करेगा फिलिस्तीनी गुट
हाईलाइट
  • 2007 में शुरू हुआ फिलिस्तीनी विभाजन

डिजिटल डेस्क, गाजा । फिलिस्तीनी दलों के नेताओं और अल्जीरिया के अधिकारियों ने अल्जीयर्स में सुलह वार्ता फिर से शुरू करने के लिए एक बैठक शुरू की। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार  अधिकारियों ने कहा कि फतह पार्टी और इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) के नेताओं ने फिलिस्तीनी राष्ट्रीय वार्ता की तैयारी के लिए अल्जीरियाई अधिकारियों के साथ मुलाकात की, जिसमें बाद में अन्य गुटों के नेता शामिल होंगे। अल्जीरिया में फिलिस्तीन के राजदूत फैज अबू एट्टा ने फिलिस्तीनी आधिकारिक एजेंसी (वाफा) को बताया कि फतह प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व फिलिस्तीन मुक्ति संगठन और फतह केंद्रीय समिति की कार्यकारी समितियों के सदस्य अज्जम अल-अहमद ने किया था।

इस बीच, गाजा में हमास आंदोलन ने एक प्रेस बयान में कहा कि उसके प्रतिनिधिमंडल में उसके राजनीतिक ब्यूरो के दो सदस्य खलील अल-हया और हुसाम बदरान शामिल हैं। अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने ने दो प्रतिद्वंद्वी फिलीस्तीनी गुटों को अल्जीयर्स की यात्रा के लिए आमंत्रित किया था।

फिलिस्तीनी विभाजन 2007 में शुरू हुआ जब हमास ने घेराबंदी की गई गाजा पट्टी पर हिंसक कब्जा कर लिया, राष्ट्रपति महमूद अब्बास के सुरक्षा बलों को भगा दिया और उनकी फतह पार्टी पर नकेल कसी। एक व्यापक सुलह समझौते तक पहुंचने के लिए, दोनों आंदोलन पूर्व में मिस्र, सऊदी अरब और कतर सहित अरब देशों के साथ कई चर्चाओं में लगे हुए हैं। हालांकि, अब तक मध्यस्थता के सभी प्रयास विफल रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   17 Jan 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story