फिलिस्तीनी जेल तोड़ने वालों को 5 और साल की सजा

Palestinian prison breakers sentenced to 5 more years
फिलिस्तीनी जेल तोड़ने वालों को 5 और साल की सजा
फिलिस्तीनी फिलिस्तीनी जेल तोड़ने वालों को 5 और साल की सजा
हाईलाइट
  • जेल की अवधि में जोड़ा

डिजिटल डेस्क, यरुशलेम। फिलिस्तीनी जेल से कुछ कैदी फरार हो गए थे तो इस मामले को जब इजरायल की अदालत में पेश किया गया तो अदालत ने उन भागने वाले कैदियों को पांच और साल की सजा सुना दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने उन्हें हिरासत से भागने का दोषी पाया और उनमें से प्रत्येक पर 5,000 शेकेल का जुर्माना लगाया। इसके अलावा उन्हें आठ महीने की निलंबित सजा भी सुनाई गई थी।

रविवार की सजा को उस जेल की अवधि में जोड़ा जाएगा जो वे पहले से ही काट रहे थे। छह अन्य कैदियों को भागने में मदद करने के लिए पांच अन्य कैदियों को दोषी ठहराया गया था और उन्हें अतिरिक्त चार साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

फतह के अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड सशस्त्र समूह के एक हाई प्रोफाइल पूर्व कमांडर जकारिया जुबैदी सहित छह सितंबर 2021 में उत्तरी इजराइल की गिल्बोआ जेल से भाग निकले। उन्होंने अपने सेल के नीचे एक सुरंग खोदने के लिए उपकरण बनाने के लिए कटलरी और एल्यूमीनियम ट्रे का उपयोग करके लगभग एक साल तक भागने की तैयारी की।

जेलब्रेक ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान को प्रेरित किया। उन सभी छह कैदियों को भागने के कुछ दिनों बाद इजरायली सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया था। छह को इस्राइलियों के खिलाफ हमले करने में शामिल होने के लिए दोषी ठहराया गया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 May 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story