रामल्लाह: वेस्ट बैंक संघर्ष में फिलीस्तीनी किशोर की मौत, 90 घायल

May 29th, 2022

हाईलाइट

  • बुर्का, बेत दजान, बीता और हुवारा गांवों से घायल होने की सूचना मिली

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में एक फिलिस्तीनी किशोर की मौत हो गई और 90 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार- फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 15 वर्षीय जैद घुनीम को इजरायली सैनिकों ने बेथलहम के पास अल-खदर शहर में संघर्ष के दौरान गर्दन और पीठ पर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

फिलीस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने कहा कि- बुर्का, बेत दजान, बीता और हुवारा गांवों से घायल होने की सूचना मिली है। संगठन ने कहा कि घायलों में से 10 को गोला बारूद से, 22 को रबर की गोलियों से, और दर्जनों को आंसू गैस के गोले दागे गए।

शुक्रवार को भीषण झड़पें हुईं, मुख्य रूप से नब्लस और कल्किल्या के उत्तरी वेस्ट बैंक शहरों के पास, और दर्जनों बंदोबस्त विरोधी प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और इजरायली सैनिकों पर पत्थर फेंके। फिलिस्तीनियों ने शुक्रवार को इजरायल सरकार की बस्तियों के विस्तार और भूमि को जब्त करने की नीतियों के खिलाफ रैलियों और विरोध प्रदर्शनों का आयोजन किया, और प्रदर्शन आमतौर पर संघर्ष में बदल जाते हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.