ओहायो में जहरीले रसायन से भरी ट्रेन के पटरी से उतरने पर लोग मांग रहे जवाब

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दुनिया ओहायो में जहरीले रसायन से भरी ट्रेन के पटरी से उतरने पर लोग मांग रहे जवाब

डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। पूर्वी फिलिस्तीन के पूर्वी ओहायो गांव में विनाइल क्लोराइड सहित खतरनाक सामग्री ले जा रही एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने और आग लगने के लगभग दो सप्ताह बाद, अधिकारियों के साथ एक बैठक में निवासियों ने चिंता जताते हुए जवाब मांगा है।हालांकि ग्रामीण आदेश के बाद अपने घरों को वापस जाने में सक्षम हैं, लेकिन उन्होंने जलमार्ग पर बीमार पालतू जानवर, या मरी हुई मछलियों की जानकारी दी है, इस घटना को कैसे संभाला गया और उन रसायनों के संपर्क में आने के प्रभाव के बारे में जवाब मांगा।

एक महिला ने बुधवार को पूछा, जब हवा या पानी में कुछ भी नहीं है तो लोग बीमार क्यों हो रहे हैं। एक अन्य निवासी ने कहा, यह हमारे जैसे हजारों समुदायों के साथ हो सकता था। हम बस इसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हम सिर्फ जवाब चाहते हैं। यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अनुसार, अड़तीस ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए और 12 आग से क्षतिग्रस्त हो गए।संभावित विस्फोट के डर से सैकड़ों निवासियों को जगह खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हवा में जहरीले और संभावित रूप से घातक धुएं का निर्वहन हुआ। व्हाइट हाउस ने गुरुवार को कहा कि पूर्वी फिलिस्तीन, ओहायो के निवासियों को ट्रेन के पटरी से उतरने के मद्देनजर चिंतित होना चाहिए। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा: उनके पास प्रश्न हैं। यह सब समझ में आता है।

जीन-पियरे ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, हम इसे एक साथ प्राप्त करने जा रहे हैं। हम नॉरफॉक सदर्न को जवाबदेह ठहराने जा रहे हैं। ओहायो के गवर्नर माइक डेविन ने गुरुवार को ट्वीट किया कि उन्होंने पूर्वी फिलिस्तीन में संघीय मदद की आवश्यकता को पूरा करने के लिए व्हाइट हाउस से बात की थी।यूएस एनवायरनमेंटल प्रोटेक्शन एजेंसी ने गुरुवार को एक अपडेट में लिखा कि उसने 486 घरों की स्क्रीनिंग पूरी कर ली है और नगरपालिका के नमूने के परीक्षण के परिणाम पानी की गुणवत्ता की कोई चिंता नहीं दिखाते हैं। नॉरफॉक सदर्न कम से कम चार क्लास एक्शन मुकदमों का सामना कर रहा है जिसमें दुर्घटना पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है।नॉरफॉक दक्षिणी निगम के अध्यक्ष और सीईओ एलन शॉ ने गुरुवार को पूर्वी फिलिस्तीन के समुदाय को एक पत्र में लिखा- मुझे पता है कि अभी भी बहुत सारे सवाल बिना जवाब के हैं। मुझे पता है कि तुम चिंतित हो।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Feb 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story