अर्जेटीना : लोगों ने मध्यावधि चैंबर ऑफ डेप्युटीज और सीनेट के लिए किया मतदान

November 15th, 2021

हाईलाइट

  • कोरोना प्रोटोकॉल में मतदान

डिजिटल डेस्क, ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना के लोगों ने मध्यावधि चुनाव में चैंबर ऑफ डेप्युटीज और सीनेट के लिए मतदान किया, जिसमें कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रोटोकॉल बनाए गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार देशभर के 17,902 चुनावी प्रतिष्ठानों में रविवार को हुए चुनाव में कुल 34,332,992 लोगों ने मतदान किया।

आंतरिक मामलों के मंत्री एडुआडरे डी प्रेडो ने ट्विटर पर लिखा अर्जेंटीना के लोगों के लिए अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। इस चुनाव को त्वरित और सुचारू बनाने के लिए काम करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद।

इसमें 18 से 70 वर्ष की आयु के लोगों के लिए मतदान अनिवार्य है और 16 से 18 वर्ष या 70 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए वैकल्पिक है। चैंबर ऑफ डेप्युटी की 257 सीटों में से कुल 127 सीटों पर चुनाव होने हैं साथ ही सीनेट की 72 में से 24 सीटें हैं।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रोटोकॉल स्थापित किए गए हैं, जिसमें मतदान केंद्रों पर स्वच्छता और मास्क का अनिवार्य उपयोग और मतदाताओं के बीच सामाजिक दूरी को प्रोत्साहित करना शामिल है। रविवार का चुनाव पहले 24 अक्टूबर को होने वाला था लेकिन महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

 

(आईएएनएस)