वैक्सीन का फायदा: ऑस्ट्रेलिया में दोनों डोज लगवा चुके लोगों को विदेश यात्रा में मिलेगी छूट

October 28th, 2021

हाईलाइट

  • 1 नवंबर से विदेश यात्रा करने की अनुमति होगी

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के जिन लोगों को कोविड-19 का दोनों डोज लगाया गया है, उनको 1 नवंबर से विदेश यात्रा करने की अनुमति होगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संघीय सरकार ने मानव जैव सुरक्षा निर्धारण बदलाव किया है। मार्च 2020 में बनाया गया एक कानून, जो कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को प्रतिबंधित किया गया था, उसी के अधार पर अब ऑस्ट्रेलियाई लोगों को विदेश यात्रा की अनुमति मिल गई है।

जिससे 1 नवंबर से, पूरी तरह से टीका लगाए गए ऑस्ट्रेलियाई मार्च 2020 के बाद पहली बार स्वतंत्र रूप से विदेश यात्रा कर सकेगें। स्वास्थ्य और वृद्ध देखभाल मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया में विदेश यात्रा को फिर से खोलने का पहला चरण है। जिन लोगों को टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें विदेश यात्रा के लिए गृह विभाग के पास आवेदन करना होगा और उनकी वापसी पर सख्त क्वारंटाइन प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ेगा।

पिछले 24 घंटों में, ऑस्ट्रेलिया में 1,800 से अधिक नए स्थानीय कोविड -19 मामलों आए सामने और 16 मौतों की रिपोर्ट की गई है, देश महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा है। अधिकांश नए मामले विक्टोरिया में थे, जो देश का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है, जिसकी राजधानी मेलबर्न है, जहां 1,534 संक्रमण और 13 मौतें हुई।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक, 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 74 प्रतिशत से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

(आईएएनएस)