पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत ने तोड़े रिकॉर्ड

Petrol price in Pakistan broke records
पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत ने तोड़े रिकॉर्ड
पाकिस्तान पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत ने तोड़े रिकॉर्ड
हाईलाइट
  • पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत ने तोड़े रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड तोड़ रही है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने कहा कि सरकार सब्सिडी देने की हालत में नहीं है, इसीलिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है।

इस्माइल ने कहा, सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में 24.03 पीकेआर की वृद्धि करने का फैसला किया है, जिससे यह 233.89 पीकेआर प्रति लीटर के साथ रिकॉर्ड के उच्च स्तर पर पहुंच गया है। जियो न्यूज ने मंत्री के हवाले से कहा कि गुरुवार से पेट्रोल की कीमत 233.89 पीकेआर प्रति लीटर, डीजल 263.31 पीकेआर प्रति लीटर, केरोसिन तेल 211.43 पीकेआर प्रति लीटर और लाइट डीजल ऑयल की कीमत 207.47 पीकेआर प्रति लीटर होगी।

प्रेस ब्रीफिंग में इस्माइल और पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसद्दक मलिक एक साथ थे। इस दौरान इस्माइल ने पिछली सरकार की नीतियों की आलोचना की और कहा, पिछली सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को खराब कर दिया।इस्माइल ने कहा कि इमरान खान ने सब्सिडी देकर पेट्रोल की कीमतें जानबूझकर कम की हैं। उनके फैसलों का खामियाजा मौजूदा सरकार भुगत रही है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस्माइल ने कहा कि वर्तमान में, पाकिस्तान हर लीटर पर पेट्रोल पर 24.03 पीकेआर, डीजल पर 59.16 पीकेआर, केरोसिन पर 39.49 पीकेआर और लाइट डीजल ऑयल पर 39.16 पीकेआर का नुकसान झेल रहा है। पाक वित्त मंत्री ने कहा कि मई में यह घाटा 120 अरब पीकेआर के पार चला गया, जो सिविल सरकार के खर्चे से तीन गुना अधिक है। यह 4 करोड़ पीकेआर के बराबर है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jun 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story