बैंकॉक में PM मोदी बोले- भारत में निवेश के लिए अच्छा समय

बैंकॉक में PM मोदी बोले- भारत में निवेश के लिए अच्छा समय

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में निवेश के लिए वर्तमान समय को बेहतर बताया है। उन्होंने कहा कि भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने जा रहा है। जब साल 2014 में मेरी सरकार ने कार्यभार संभाला था, उस समय देश की जीडीपी 2 ट्रिलियन डॉलर थी। जिसे हमने पांच साल में करीब 3 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि देश का 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने का सपना भी जल्द ही पूरा होगा।

 

पीएम मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे पर थाईलैंड में हैं। उन्होंने आज (रविवार) वैश्विक व्यापार में आदित्य बिड़ला ग्रुप के 50 साल पूरे होने के अवसर में एक कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत में होने का यह अच्छा समय है। उन्होंने कहा कि देश में कई चीजें बढ़ रही हैं और कई चीजों में गिरावट भी आ रही है। उन्होंने बताया कि देश में जहां एक तरफ इज ऑफ डुइंग बिजनेस, इज ऑफ लिविंग, एफडीआई, फॉरेस्ट कवर, पेटेंट, इन्फ्रास्ट्रक्चर, प्रोडक्टिविटी में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं टैक्स, टैक्स रेट्स, भ्रष्टाचार, लालफीताशाही (रैड टेपिस्म) में गिरावट आई है।

 

 

गरीबों तक नहीं पहुंचा पैसा : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के दौरान बताया कि गरीबों पर सालों तक पैसा खर्च किया गया जो वास्तव में गरीबों तक नहीं पहुंच सका। इस पर उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि आपको जानकर हैरानी होगी कि सालों तक गरीबों पर पैसा खर्च किया गया जो गरीबों तक पहुंच ही नहीं सका। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर (DBT) के बदौलत इस प्रक्रिया को खत्म कर दिया। DBT ने बिचौलियों और अक्षमता की परंपरा को समाप्त कर दिया है।

 

 

 

Created On :   3 Nov 2019 4:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story