दैनिक भास्कर हिंदी: सऊदी किंग से मिले PM मोदी, ऊर्जा क्षेत्र में आपसी संबंध बढ़ाने पर चर्चा की

October 30th, 2019

हाईलाइट

  • पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे
  • सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद से की व्यापार मुद्दों पर चर्चा
  • फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव में भी लेंगे हिस्सा

डिजिटल डेस्क, रियाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुचर्चित निवेश शिखर के चलते अपने दो दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब में हैं। पीएम मोदी  ने आज (मंगलवार) राजधानी रियाद में सऊदी अरब के बादशाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने ऊर्जा क्षेत्र में आपसी संबंध बढ़ाने पर चर्चा की। साथ ही पीएम मोदी ने सऊदी अरब के पर्यावरण, जल और कृषि मंत्री अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसेन अल-फजली से मुलाकात भी की।

 

पीएम मोदी ने ऊर्जा को बताया महत्वपूर्ण स्तंभ

 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद से मुलाकात के बाद ट्वीट करते हुए भारत और सऊदी अरब के संबंधों के लिए ऊर्जा को महत्वपूर्ण स्तंभ बताया। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि 'भारत-सऊदी अरब की दोस्ती के लिए और भी अधिक ऊर्जा जोड़ रहा हूं। मैंने प्रिंस अब्दुलअजीज बिन सलमान के साथ एक बेहतरीन बैठक की। ऊर्जा हमारे संबंधों का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।'

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी ऊर्जा मंत्री अब्दुलअजीज बिन सलमान अल सऊद के साथ भारत और सऊदी अरब के बीच ऊर्जा क्षेत्र में रणनीतिक साझेदारी के परिवर्तनकारी दृष्टिकोण को आगे ले जाने पर चर्चा की।