कोरोना के बाद अब यूरोपिय देशों में सिफलिस बीमारी का कहर, बीमारी के डर से पोर्न एक्टर्स ने किया काम करने से इंकार, जानिए क्या है बीमारी से कनेक्शन

Porn film actors are scared of the spread of syphilis disease in Europe, refuse to work, know what is this disease
कोरोना के बाद अब यूरोपिय देशों में सिफलिस बीमारी का कहर, बीमारी के डर से पोर्न एक्टर्स ने किया काम करने से इंकार, जानिए क्या है बीमारी से कनेक्शन
सिफलिस बीमारी कोरोना के बाद अब यूरोपिय देशों में सिफलिस बीमारी का कहर, बीमारी के डर से पोर्न एक्टर्स ने किया काम करने से इंकार, जानिए क्या है बीमारी से कनेक्शन
हाईलाइट
  • सिफलिश एक प्रकार का बैक्टीरियल इन्फेक्शन है जो शारीरिक संबंध बनाने से फैलता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  यूरोप में इन दिनों एक गंभीर बीमारी के फैलने से हड़कंप मचा हुआ है। इस बीमारी के डर से यूरोप और ब्रिटेन के कई अडल्ट ऐक्टर्स ने पोर्न फिल्मों में काम करना बंद कर दिया है। इस बीमारी का नाम सिफलिस है, जो कि यौन संपर्क में आने से फैलती है। इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूके में अडल्ट फिल्म ऐक्टर एक यूनियन बनाना चाहते हैं। अडल्ट ऐक्टर्स के सेक्शुअल हेल्थ का डेटाबेस मुहैया कराने वाली संस्था पास ने कहा है कि यूके में कई लोग इस गंभीर बीमारी से संक्रमित पाए गए हैं जो कि एक खतरा बना हुआ है। 

एक पोर्न स्टार लियान यंग ने कहा कि बीते दिनों कई प्रोफेशनल पोर्न ऐक्टर्स से उनकी बात हुई। जिसमें उन सभी ने सिफिलिस बीमारी के संक्रमण के डर से फिल्मों में काम करने का मना कर दिया है। उन्होंने आगे कहा, जो बड़े ऐक्टर हैं वो ज्यादा चिंता में हैं, उन्हें बहुत नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। यूरोप में इस बीमारी का अलर्ट है। कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है। ऐसी स्थिती में प्रोड्यूसर और ऐक्टर दोनों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

क्या है सिफलिस बीमारी

सिफलिस एक प्रकार का बैक्टीरियल इन्फेक्शन है जो शारीरिक संबंध बनाने से फैलता है। इस संक्रामण का पूरा नाम ट्रैपोनेमा पैलिडम है। ये जनानांगों के जरिए हृदय, मस्तिष्क और शरीर के दूसरे अंगों को भी डैमेज कर सकता है। यह बीमारी चुंबन, ओलर सैक्स करने और संक्रमित इंजेक्शन के उपयोग से भी फैल सकती है।

सिफलिस के लक्षण

सिफलिस के  शुरुआती लक्षण में त्वचा पर घाव, छाले व चकत्तों का होना , शरीर में खुजली होना, अचानक बेहद कमजोरी और बेचैनी महसूस होना, बालों का झड़ना और वजन का कम होना इस बीमारी के प्रमुख लक्षण हैं। अगर किसी गर्भवती महिला को यह बीमारी हो जाती है तो बच्चा मरा हुआ भी पैदा हो सकता है। 

सिफलिस का इलाज

बता दें कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार इस बीमारी के शुरुआती चरणों में पेनिसिलिन से इसका ईलाज किया जा सकता है। पेनिसिलिन इस बीमारी को पैदा करने वाले बैक्टीरिया को खत्म कर सकती है। इन बैक्टीरिया को पेनिसिलिन से एलर्जी है। 


 


 
 

Created On :   29 Sep 2022 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story