राष्ट्रपति बाइडेन ने ऋण सीमा बढ़ाने के लिए फास्ट-ट्रैक बिल पर किए हस्ताक्षर

President Biden signs fast-track bill to raise debt limit
राष्ट्रपति बाइडेन ने ऋण सीमा बढ़ाने के लिए फास्ट-ट्रैक बिल पर किए हस्ताक्षर
अमेरिका राष्ट्रपति बाइडेन ने ऋण सीमा बढ़ाने के लिए फास्ट-ट्रैक बिल पर किए हस्ताक्षर
हाईलाइट
  • देश का पूर्ण विश्वास और श्रेय हमेशा एक जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने संघीय सरकार की कर्ज सीमा बढ़ाने की प्रक्रिया को तेज करने के लिए एक बिल पर हस्ताक्षर किए हैं।

बाइडेन ने ट्विटर पर कहा देश का पूर्ण विश्वास और श्रेय हमेशा एक जिम्मेदारी रही है। इस कानून के समर्थन से पता चलता है कि नेताओं के लिए काम करना अभी आसान है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार यह बिल इस सप्ताह के शुरू में कांग्रेस के दोनों सदनों द्वारा अनुमोदित किया गया था और डेमोक्रेट्स के लिए दूसरे बिल में ऋण सीमा को साधारण बहुमत से बढ़ाने के लिए एक प्रक्रिया स्थापित करेगा।

स्थानीय मीडिया के अनुसार दूसरे ऋण-सीमा बिल पर अंतिम वोट अगले सप्ताह होने की उम्मीद है। यूएस ट्रेजरी विभाग के पास वर्तमान में अपनी मानक संचालन प्रक्रियाओं के तहत उधार लेने के लिए कोई जगह नहीं है, क्योंकि यह 28.9 ट्रिलियन डॉलर की ऋण सीमा तक पहुंच गया है।

अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने कांग्रेस से 15 दिसंबर से पहले ऋण सीमा बढ़ाने का आग्रह किया है। येलेन ने पिछले हफ्ते सांसदों को बताया कि मैं यह नहीं बता सकता कि कांग्रेस इस मुद्दे को कितना महत्वपूर्ण समझ रही है। अमेरिका को समय पर और पूर्ण रूप से अपने बिलों का भुगतान करना होगा। अगर हम नहीं करते हैं  तो हम इसे हटा देंगे।

वाशिंगटन डीसी स्थित एक थिंक टैंक के अनुसार  समय पर राष्ट्र के बिलों का भुगतान करने से वैश्विक अर्थव्यवस्था मजबूत हो सकती है। ऋण सीमा वह कुल राशि है जिसे अमेरिकी सरकार अपने मौजूदा कानूनी दायित्वों को पूरा करने के लिए उधार लेने के लिए अधिकृत है, जिसमें सामाजिक सुरक्षा और चिकित्सा लाभ, राष्ट्रीय ऋण पर ब्याज और अन्य भुगतान शामिल हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 Dec 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story