प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने निजी सभा नियमों के उल्लंघन पर मांगी माफी

Prime Minister Kim Boo-kyum apologizes for violating private gathering rules
प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने निजी सभा नियमों के उल्लंघन पर मांगी माफी
दक्षिण कोरिया प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने निजी सभा नियमों के उल्लंघन पर मांगी माफी
हाईलाइट
  • सोशल डिस्टेंसिंग नियम है लागू

डिजिटल डेस्क, सियोल । दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने शुक्रवार को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने के लिए माफी मांगी, जब वह पिछले हफ्ते अपने कॉलेज के पूर्व छात्रों से मिले। किम ने राज्य मामलों के समन्वय बैठक की शुरूआत में कहा मुझे खेद है। मैं वादा करता हूं कि मैं इसका पूरा ख्याल रखूंगा ताकि इस तरह की घटना फिर कभी न हो।

योनहाप न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री उस समय सुर्खियों में आ गए जब मीडिया ने बताया कि किम सहित कुल 11 लोगों ने 6 नवंबर को सियोल में अपने आवास पर दोपहर का भोजन किया, जो राजधानी क्षेत्र में सरकार के 10 लोगों के निजी सभा प्रतिबंध का उल्लंघन करता है।

सरकार ने सामान्य जीवन में लोगों की क्रमिक वापसी के लिए कोविड -19 योजना के साथ रहने की शुरूआत करने के बाद 1 नवंबर से ज्यादा सियोल क्षेत्र में निजी सभा की सीमा को बढ़ाकर 10 कर दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने समझाया कि लंच सिर्फ 10 के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन किम के आमंत्रितों में से एक अपनी पत्नी को साथ में ले लाए थे। किम ने कहा मैं सिर्फ अपने दोस्त की पत्नी को जाने के लिए नहीं कह सकता था, लेकिन जो भी कारण हो, यह सच है कि मैंने वायरस की रोकथाम के नियमों का उल्लंघन किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 Nov 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story