प्रत्यर्पण बिल को लेकर हांगकांग में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Protesters reunited in Hong Kong amid growing tension
प्रत्यर्पण बिल को लेकर हांगकांग में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
प्रत्यर्पण बिल को लेकर हांगकांग में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
हाईलाइट
  • प्रदर्शनकारी शनिवार को भी देश के व्यस्त मोंगकोक इलाके में एकत्र हुए
  • सरकार द्वारा लाए जा रहे प्रत्यपर्ण विधेयक के खिलाफ हांगकांग में प्रदर्शनकारियों का विरोध निरंतर जारी है

डिजिटल डेस्क, हांगकांग। सरकार द्वारा लाए जा रहे प्रत्यपर्ण विधेयक के खिलाफ हांगकांग में प्रदर्शनकारियों का विरोध निरंतर जारी है। प्रदर्शनकारी शनिवार को भी देश के व्यस्त मोंगकोक इलाके में एकत्र हुए। दक्षिण चीन मॉर्निग पोस्ट की रपट के अनुसार, पुलिस ने सार्वजनिक सुरक्षा कारणों से बंद मार्ग पर प्रदर्शन के लिए शुक्रवार रात आयोजकों को मंजूरी दे दी।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अपने पिछले प्रदर्शनों की तरह वही मुख्य मांगे रखीं। इनमें निलंबित किए गए प्रत्यपर्ण विधेयक को पूरी तरह वापस लेने और पुलिस बल के दुरुपयोग पर रोक लगाने की बात कही गई। इसके अलावा गिरफ्तार सभी प्रदर्शनकारियों को आरोपमुक्त करने की मांग की गई। उन्होंने यूनिवर्सल मताधिकार लागू करने और विरोध प्रदर्शन को दंगा कहना बंद करने की मांग भी की।

वहीं दूसरी ओर पुलिस ने जीरो टॉलरेंस की चेतावनी देते हुए किसी भी हिंसा के लिए कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।इस विधेयक के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति चीन में अपराध करके हांगकांग में शरण लेता है तो उसे जांच प्रक्रिया में शामिल होने के लिए चीन भेज दिया जाएगा। चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने के विरोध में यहां लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सरकार ने हालांकि अब इसे स्थगित कर दिया है, मगर प्रदर्शनकारी विधेयक को पूरी तरह वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं।

 

Created On :   3 Aug 2019 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story