वजीरिस्तान में 12 साल की बच्ची की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी

Protests continue over the murder of a 12-year-old girl in Waziristan
वजीरिस्तान में 12 साल की बच्ची की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी
पाकिस्तान वजीरिस्तान में 12 साल की बच्ची की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी
हाईलाइट
  • चार सुरक्षाकर्मी मारे गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी आदिवासी जिले वजीरिस्तान स्थित खेसोर के हजारों निवासियों ने 12 साल की एक बच्ची की हत्या के बाद तीसरे दिन भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा।

क्षेत्र में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों द्वारा घर-घर तलाशी अभियान के दौरान 12 वर्षीय एक लड़की की हत्या कर दी गई। इस घटना में चार सुरक्षाकर्मी मारे गए। कबायली लोग इस घटना का विरोध कर रहे हैं। कबायलियों ने विरोध जताने के लिए मीर अली प्राथमिक कॉलेज के पास पाक-अफगान राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और रविवार को धरना शुरू कर दिया। मुख्य मार्ग अवरुद्ध होने के कारण हजारों वाहन फंसे हुए हैं और सड़कों के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं।

एक स्थानीय निवासी ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून से बात करते हुए कहा, मोटरकार जैसे छोटे वाहन वैकल्पिक हैदर खेल मार्ग का उपयोग कर रहे हैं, जबकि ट्रक पिछले तीन दिनों से फंसे हुए हैं, क्योंकि उनके लिए कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं है। एक अन्य स्थानीय निवासी ने कहा, प्रदर्शनकारी आदिवासियों और जिला प्रशासन के बीच कई दौर की बातचीत बिना किसी सफलता के हुई।

प्रदर्शनकारी आदिवासी बच्ची की हत्या की विभागीय जांच की मांग कर रहे हैं। उन्होंने मारी गई बच्ची के परिवार को मुआवजे देने की मांग भी की है। संपर्क करने पर पुलिस ने धरने की पुष्टि करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से धरना जारी है। प्रदशनकारियों से बातचीत की गई, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 Jan 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story