comScore

पूर्व पत्नी का इमरान पर तंज, पीएम बनने के लिए कई शादियां करनी होती हैं और तलाक लेने पड़ते हैं


हाईलाइट

  • इमरान खान पर उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान ने फिर किया हमला, कहा कि इमरान ने अपनी जिद पूरी की।
  • रेहम ने कहा कि इमरान सिर्फ सत्ता का चेहरा है और असली कंट्रोल तो किसी और के हाथ में होना है।
  • भारत के खिलाफ बयानबाजी करने की जरूरत नहीं थी, सबको पता है कि ऐसा उन्होंने क्यों किया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के आम चुनाव के नतीजों में आगे चल रहे पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने कहा है कि उन्हें चुनाव के नतीजों पर कोई हैरानी नहीं हुई है क्योंकि सब-कुछ पहले से तय था। रेहम से जब पाक चुनाव के नतीजों में इमरान की पार्टी की बढ़त पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा है कि, "इमरान महज एक अभिनेता है और सत्ता का असली कंट्रोल किसी और के हाथ में है।" एक जाने-माने हिंदी न्यूज चैनल के साथ बातचीत में रेहम ने कहा कि, "14 अगस्त को जो शपथ ग्रहण होना है उसके लिए जो शेरवानी सिलवाई गई है वो सिर्फ इमरान के लिए ही सिलवाई गई है।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की चुनाव में कोई इंसाफ नहीं होने जा रहा है। हालांकि इमरान को शुरुआती रुझानों में कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा है।

गौरतलब है कि रेहम खान जानी-मानी पत्रकार हैं और पीटीआई प्रमुख इमरान की पूर्व पत्नी रह चुकी हैं। दोनों की शादी 10 महीने में ही खत्म हो गई थी। रेहम मीडिया में लगातार इमरान के खिलाफ बयान देती रही हैं और उन्होंने इमरान पर कई बार निजी हमले भी किए हैं। रेहम ने इमरान की शख्सिययत के बारे में कहा है कि वो पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के कप्तान रहे हैं और उनके अंदर हमेशा से अपने मुल्क का प्रधानमंत्री बनने की जिद थी, जो अब पूरी हो जाएगी। रेहम ने बताया कि इमरान का किरदार ही ऐसा है कि वो टॉप लीडरशिप के अलावा किसी और भूमिका में खुद को फिट नहीं मानते।

रेहम ने इस इंटरव्यू में बताया कि इमरान खान को नवाज शरीफ ने अपने कैबिनेट में शामिल होने का न्यौता दिया था और परवेज मुशर्रफ ने भी उन्हें अपनी सरकार में शामिल होने के लिए कहा था, लेकिन इमरान इसे अपनी तौहीन समझते रहे। जब आप प्रधानमंत्री बनने जैसा लक्ष्य रखते हैं तो आपको बहुत सारी चीजें करनी पड़ती हैं। बहुत सारी शादियां करनी पड़ती हैं और तलाक भी देने होते हैं। रेहम ने इमरान की आलोचना करते हुए कहा कि, 'इमरान ने आज जो पोलिंग स्टेशन में भाषण दिया है वो पाकिस्तान चुनाव आयोग के निर्देश का उल्लंघन है। इसके अलावा उन्होंने इंडिया बैशिंग की जिसकी कोई जरूरत नहीं थी। कल उनकी पार्टी ने ट्विटर पर ट्रेंडिंग की है कि बल्ला घुमाओ भारत भगाओ। ये सब क्यों और किसके कहने पर किया जा रहा है, उन्हें कहीं से कहा जा रहा है कि आप भारत के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे तो हम आपको वजीर ए आजम बनाएंगे।' 

जहां रेहम लगातार अपने पूर्व पति की आलोचना कर रही हैं वहीं इमरान खान की पहली पत्नी जेमिमा खान गोल्‍डस्मिथ ने पीटीआई की कामयाबी पर अपने पूर्व पति को मुबारकबाद दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया ट्रविटर पर लिखा, "22 साल की लगातार कोशिश और कुर्बानियों के बाद मेरे बेटों के पिता पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री हैं, ये दृढ़ता, विश्वास और हार को स्वीकार करने से इंकार करने में एक अविश्वसनीय सबक है, ये चैलेंज वो हमेशा याद रखें कि आखिर वो राजनीति में क्यों आए"। 

इससे पहले भी जेमिमा गोल्‍डस्मिथ ने ट्वीट करते हुए पाकिस्तान को चुनाव के लिए मुबारकबाद बाद दी थी। उन्होंने कहा था कि उन लोगों को वो रहनुमा मिल जाएंगे जिस पर वो यकीन रखते हैं।

कमेंट करें
qpQUC