चुनाव में हार के बाद पीटीआई ने पूरे पाकिस्तान में अपने संगठनात्मक ढांचे को भंग किया

PTI disbands its organizational structure across Pakistan after election defeat
चुनाव में हार के बाद पीटीआई ने पूरे पाकिस्तान में अपने संगठनात्मक ढांचे को भंग किया
स्थानीय निकाय चुनाव चुनाव में हार के बाद पीटीआई ने पूरे पाकिस्तान में अपने संगठनात्मक ढांचे को भंग किया
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनावों के पहले चरण में बड़ा झटका लगा है, जिसके बाद उसने अपने संगठनात्मक ढांचे को भंग करने का फैसला किया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि खैबर पख्तूनख्वा में हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनावों के पहले चरण में पीटीआई को बड़ा झटका लगा है, जिसके बाद उसने अपने संगठनात्मक ढांचे को भंग करने का फैसला किया है।

इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, मंत्री ने कहा कि पार्टी ने खैबर पख्तूनख्वा में स्थानीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए रणनीति तैयार करने के लिए एक नई संवैधानिक समिति बनाने का फैसला किया है।

चुनाव के नतीजों के बारे में बोलते हुए मंत्री ने कहा कि उन्हें शिकायतें मिली हैं कि प्रांत में हाल ही में हुए एलजी चुनावों के टिकट पार्टी सदस्यों के परिवारों के बीच वितरित किए गए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, चौधरी ने आगे कहा, प्रधानमंत्री इमरान खान निष्पक्षता और योग्यता के सिद्धांतों के खिलाफ भाई-भतीजावाद के आधार पर पार्टी टिकट बांटे जाने से बहुत परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि इस स्थिति के मद्देनजर पार्टी ने पूरे पाकिस्तान में अपने संगठनात्मक ढांचे को भंग करने का फैसला किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 Dec 2021 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story