हड़ताल से सार्वजनिक परिवहन, सेवाएं प्रभावित

Public transport, services affected by strike in Belgium
हड़ताल से सार्वजनिक परिवहन, सेवाएं प्रभावित
बेल्जियम हड़ताल से सार्वजनिक परिवहन, सेवाएं प्रभावित
हाईलाइट
  • लगभग 60 प्रतिशत डाकघर दिन भर बंद रहे

डिजिटल डेस्क, ब्रुसेल्स। बेल्जियम में ट्रेड यूनियनों के एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के बाद स्कूलों और परिवहन नेटवर्क सहित सार्वजनिक सेवाएं बाधित हो गई हैं।

बेल्जियम की सार्वजनिक परिवहन कंपनी ने कहा कि मंगलवार को हड़ताल के कारण सार्वजनिक परिवहन में भारी देरी हुई और कुछ बसों और ट्राम लाइनों को अस्थायी रूप से बंद करने में बाधा उत्पन्न हुई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश के लगभग 60 प्रतिशत डाकघर दिन भर बंद रहे, जिसमें मेल सॉटिर्ंग सेंटर भी शामिल हैं, जिसके परिणामस्वरूप अगले कुछ दिनों में और देरी हो सकती है।

लीज, नामुर और लक्जमबर्ग के वालून प्रांतों में रेल यातायात ठप रहा, देश में अन्य जगहों पर केवल एक चौथाई ट्रेनें चल रही हैं।

समन्वित हड़ताल सार्वजनिक क्षेत्र में एक सामान्य अस्वस्थता को दर्शाती है, जहां श्रमिक जीवन-यापन के संकट, उच्च पेंशन और सार्वजनिक क्षेत्र में अधिक निवेश से निपटने के लिए बेहतर सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

20 जून को, निजी क्षेत्र के कर्मचारियों से एक दिन के विरोध के लिए सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वालों से जुड़ने का आग्रह किया जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jun 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story