एर्दोगन से मिलने के लिए पुतिन को करना पड़ा 50 सेकंड इंतजार

Putin had to wait 50 seconds to meet Erdogan
एर्दोगन से मिलने के लिए पुतिन को करना पड़ा 50 सेकंड इंतजार
मॉस्को एर्दोगन से मिलने के लिए पुतिन को करना पड़ा 50 सेकंड इंतजार

डिजिटल डेस्क, लंदन। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पत्रकारों की भीड़ के कारण अपने तुर्की समकक्ष रेसेप तैयप एर्दोगन से मिलने के लिए 50 सेकंड इंतजार करना पड़ा।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को बैठक से पहले लिए गए फुटेज में पुतिन को विचलित होते देखा गया, क्योंकि कैमरे लगभग एक मिनट तक असहज चेहरों की तस्वीरें खींचते रहे।

द गार्जियन ने बताया कि कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि मॉस्को में 2020 की बैठक में शामिल होने के लिए एर्दोगन को लंबा इंतजार करना पड़ा था, हो सकता है, वही एहसास दिलाने के लिए ऐसा जानबूझकर करवाया गया हो।

पत्रकारों ने उस पल को कैमरे में कैद कर लिया, जब पुतिन मंगलवार को कमरे में घुसे इस उम्मीद में कि एर्दोगन तेजी से आकर उनसे हाथ मिलाएंगे, मगर इसके बजाय वह कैमरा शटर की आवाज के बीच कुछ पल के लिए खड़े रह गए।

रूसी नेता को 50 सेकंड के इंतजार के दौरान अपने पैरों को फेरते और अपने गालों के भीतरी हिस्से को चूसते हुए देखा गया। अंत में पुतिन गुस्से के संकेत के साथ अपने एक हाथ को दूसरे हाथ से दबाते रहे। कुछ पल के बाद एर्दोगन आकस्मिक रूप से उभरे और दोनों ने हाथ मिलाया।

मिडिल ईस्टर्न मीडिया ऑर्गनाइजेशन नेशनल न्यूज के वरिष्ठ संवाददाता जॉयस करम ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, वे 50 सेकंड जो एर्दोगन ने पुतिन को इंतजार कराया, कैमरों के सामने फ्रैज्ड दिखना बहुत कुछ कहता है कि यूक्रेन के बाद कितना बदल गया है।

करम ने एर्दोगन के लिए एक्सचेंज को स्वीट पेबैक कहा, जब पुतिन ने तुर्की के नेता को 2020 में एक बैठक से पहले लगभग दो मिनट तक इंतजार किया। तुर्की मीडिया ने उस समय बताया कि एर्दोगन और उनके दल को बाहर इंतजार करने के लिए मजबूर होने के बाद अपमानित महसूस हुआ था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story