पुतिन ने रूसी परमाणु प्रतिरोधी बलों को हाई अलर्ट पर रखा

Putin puts Russian nuclear deterrent forces on high alert
पुतिन ने रूसी परमाणु प्रतिरोधी बलों को हाई अलर्ट पर रखा
यूक्रेन विवाद पुतिन ने रूसी परमाणु प्रतिरोधी बलों को हाई अलर्ट पर रखा
हाईलाइट
  • पुतिन ने रूसी परमाणु प्रतिरोधी बलों को हाई अलर्ट पर रखा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रविवार को देश के परमाणु प्रतिरोधी बलों को विशेष अलर्ट पर रखा है। इस कदम की घोषणा रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु और चीफ ऑफ स्टाफ वालेरी गेरासिमोव के साथ पुतिन की बैठक के दौरान की गई।

पुतिन ने कहा, पश्चिमी देश न केवल आर्थिक क्षेत्र में हमारे देश के खिलाफ अमित्र कार्रवाई कर रहे हैं। मैं उन नाजायज प्रतिबंधों के बारे में बोल रहा हूं, जिनके बारे में सभी अच्छी तरह जानते हैं। हालांकि, प्रमुख नाटो देशों के शीर्ष अधिकारी भी हमारे देश के खिलाफ आक्रामक बयान देते हैं।

आरटी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि यह कदम नाटो के शीर्ष अधिकारियों द्वारा शत्रुतापूर्ण बयानबाजी के जवाब में आया है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन ने इससे पहले रविवार को एक नए टेलीविजन संबोधन में अपने सैन्य कर्तव्यों को वीरतापूर्वक निभाने के लिए अपने विशेष बलों की प्रशंसा की।

रिपोर्ट में कहा गया है, पुतिन ने डोनबास के लोगों के गणराज्यों को सहायता प्रदान करने के लिए विशेष अभियान में शामिल सैनिकों के लिए अपना विशेष आभार दिया - क्रेमलिन की प्रचार लाइन का एक संदर्भ कि इसने यूक्रेन में रूसी समर्थक अलगाववादियों की मदद करने के लिए हस्तक्षेप किया, जो खतरे में थे।

पुतिन ने स्पेशल ऑपरेशंस फोर्सेज (एसओएफ) के वार्षिक दिवस को चिह्न्ति करने के लिए बात की, क्योंकि उनके विशाल बल बढ़ते रूसी नुकसान के बीच यूक्रेनी प्रतिरोध को कुचलने के लिए अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए दिखाई दिए।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने आज कहा कि उनका देश शांति वार्ता के लिए तैयार है, रूसी सेना रविवार को यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में प्रवेश कर गई, क्योंकि वह राजधानी कीव शहर पर नियंत्रण करने के अपने रातभर के प्रयासों में विफल रहा।

आईएएनएस

Created On :   27 Feb 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story