पुतिन की चेतावनी- पूरी दुनिया के बुनियादी ढांचे पर आतंकी हमले का खतरा

Putins warning - threat of terrorist attack on the infrastructure of the whole world
पुतिन की चेतावनी- पूरी दुनिया के बुनियादी ढांचे पर आतंकी हमले का खतरा
दुनिया पुतिन की चेतावनी- पूरी दुनिया के बुनियादी ढांचे पर आतंकी हमले का खतरा
हाईलाइट
  • पुतिन की चेतावनी- पूरी दुनिया के बुनियादी ढांचे पर आतंकी हमले का खतरा

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पिछले महीने नॉर्ड स्ट्रीम पाइपलाइन विस्फोट के बाद दुनिया में सभी ऊर्जा बुनियादी ढांचे को एक वैध सैन्य लक्ष्य होने का सुझाव देते हुए एक परोक्ष (छिपी) धमकी दी है, मीडिया ने जानकारी दी है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार सत्तावादी नेता ने कहा कि गैस पाइपलाइन में विस्फोट, जिसके लिए पश्चिमी खुफिया एजेंसियों ने अपने ही देश को जिम्मेदार ठहराया है, एक आतंकवादी हमला था और इसने सबसे खतरनाक मिसाल स्थापित की है। कल मास्को में एक ऊर्जा मंच में बोलते हुए, रूसी राष्ट्रपति ने चेतावनी दी कि परिवहन, ऊर्जा या उपयोगिताओं के बुनियादी ढांचे की कोई भी महत्वपूर्ण वस्तु खतरे में है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम के उद्देश्य से एक छिपे हुए प्रहार में उन्होंने सुझाव दिया कि यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि बुनियादी ढांचा कहां है या कौन इसका प्रबंधन करता है। यह तब कहा गया है जब यूरोप भयंकर सर्दी के लिए तैयार होने की कोशिश कर रहा है जो कि ऊर्जा की कीमतों में वृद्धि और यूक्रेन में पुतिन के अवैध युद्ध और नॉर्ड स्ट्रीम पाइपलाइन के नुकसान के कारण संभावित गैस की कमी के कारण हावी होने के लिए तैयार है।

धमकी के बावजूद, ब्रिटेन ने यूक्रेन का समर्थन जारी रखने का वादा किया है और रूसी बैराजों के मद्देनजर शहरों की रक्षा के लिए रॉकेट भेजने का वादा किया, जिसमें इस सप्ताह के शुरू में कम से कम 19 लोग मारे गए और कई घायल हो गए।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने नवीनतम हमलों के बाद अपने देश की वायु रक्षा के लिए और अधिक मदद की मांग की और क्रूज मिसाइलों को खदेड़ने में सक्षम अमराम रॉकेट भेजकर जवाब देने के लिए तैयार है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Oct 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story