दैनिक भास्कर हिंदी: राहुल गांधी के बचाव में उतरा नेपाली रेस्टॉरेंट, बयान जारी कर कहा-नहीं खाया नॉनवेज

September 4th, 2018

हाईलाइट

  • होटल प्रबंधन ने कहा, राहुल ने शुद्ध शाकाहारी खाना आर्डर किया था।
  • रेस्टोरेंट ने यह भी कहा कि उन्होंने किसी मीडिया हाउस को कोई बयान नहीं दिया है।
  • मानसरोवर यात्रा पर चल रहे राहुल गांधी ने काठमांडू के एक रेस्टोरेंट में खाना खाया था।

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। राहुल गांधी के मानसरोवर यात्रा के दौरान मांसाहार खाने वाले विवाद ने नया मोड़ ले लिया है। जिस रेस्टॉरेंट में कांग्रेस अध्यक्ष ने खाना खाया था, उसके प्रबंधन ने सोशल मीडिया पर सफाई दी है कि राहुल ने शुद्ध शाकाहारी खाना ऑर्डर किया था। रेस्टॉरेंट ने कहा कि उन्होंने किसी मीडिया हाउस को कोई बयान नहीं दिया है। एक प्राइवेट न्यूज चैनल का दावा है कि राहुल गांधी ने रेस्टोरेंट में चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बंदेल की डिश ऑर्डर की थी। 

बता दें कि कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर यात्रा पर है। उनकी यह यात्रा शुरुआत से ही विवादों में रही है। पहले बीजेपी ने उनके चीन के रास्ते मानसरोवर यात्रा करने पर निशाना साधा था। नेपाली अखबार में छपी एक खबर के मुताबिक 30 अगस्त को राहुल गांधी काठमांडू में थे और उस रात वूटू रेस्टोरेंट में उन्होंने नॉनवेज खाया। हालांकि, होटल प्रबंधन और वेटर के इस मामले को लेकर अलग-अलग बयान सामने आए हैं।



इस कारण से मानसरोवर यात्रा कर रहे हैं राहुल
गौरतलब है कि इसी साल अप्रैल में कर्नाटक जाते हुए जब राहुल का विमान अचानक खतरनाक रूप से सैकड़ों फीट नीचे आ गया था तो कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रार्थना करते हुए भगवान शिव को याद किया था। दुर्घटना से बचने के इस वाकये के दौरान ही राहुल ने मानसरोवर जाने की अपनी इच्छा जाहिर की थी और इसीलिए वे कैलाश मानसरोवर की धार्मिक यात्रा पर गए हैं।   

खबरें और भी हैं...