रूसी एयरोफ्लोट ने श्रीलंका के लिए उड़ानें फिर से शुरू की

Russian Aeroflot resumes flights to Sri Lanka
रूसी एयरोफ्लोट ने श्रीलंका के लिए उड़ानें फिर से शुरू की
वाणिज्यिक विवाद रूसी एयरोफ्लोट ने श्रीलंका के लिए उड़ानें फिर से शुरू की
हाईलाइट
  • दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। रूसी एयरोफ्लोट ने इस साल जून के बाद पहली बार सोमवार को श्रीलंका के लिए वाणिज्यिक परिचालन फिर से शुरू किया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 4 जून के बाद पहली एयरोफ्लोट उड़ान सोमवार सुबह बंदरानाइक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रूसी पर्यटकों के साथ उतरी।

एयरोफ्लोट ने कोलंबो के लिए अपनी वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया था जब श्रीलंकाई अधिकारियों ने एक आयरिश कंपनी के साथ एक वाणिज्यिक विवाद पर 200 से अधिक लोगों के साथ अपने एयरबस ए 330 जेट को हिरासत में लिया था।

कोलंबो में रूसी हाउस ने कहा कि मास्को श्रीलंकाई पर्यटन के लिए मुख्य स्रोत बाजार है और उड़ानों की बहाली द्वीप राष्ट्र की अर्थव्यवस्था के लिए एक बढ़ावा है। रूसी सदन ने कहा कि उड़ानें फिर से शुरू होने से दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे।

उड़ान को रद्द करने के विरोध में रूसी विदेश मंत्रालय ने भी अपनी कड़ी आपत्ति व्यक्त करने के लिए मास्को में श्रीलंकाई दूत को तलब किया था। एयरोफ्लोट एयरबस एसयू 289, 2 जून को 191 यात्रियों और चालक दल के 13 सदस्यों के साथ कोलंबो हवाईअड्डे पर उतरा।

आयरिश विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी सेलेस्टियल एविएशन ट्रेडिंग द्वारा प्राप्त अदालत के आदेश के बाद विमान को मास्को जाने से रोक दिया गया था। विमान को जमीन पर उतारने का अदालत का आदेश आयरिश कंपनी के साथ एक वाणिज्यिक विवाद पर प्राप्त किया गया था जिसने विमान को एयरोफ्लोट को पट्टे पर दिया था। यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को होटलों में ले जाया गया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Oct 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story