comScore

रूसी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी बमवर्षक विमानों को रोका

May 30th, 2020 18:30 IST
 रूसी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी बमवर्षक विमानों को रोका

हाईलाइट

  • रूसी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी बमवर्षक विमानों को रोका

मास्को, 30 मई (आईएएनएस)। रूसी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी वायुसेना के बी-1 बी स्ट्रेटेजिक बमवर्षक विमान को ब्लैक एंड बाल्टिक सागर के पास रोक दिया। रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी शुक्रवार को एक बयान में दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में दिए गए मंत्रालय के बयान के अनुसार, 29 मई को वेस्टर्न और साउदर्न सैन्य जिलों की वायु सुरक्षा ड्यूटी बलों ने ब्लैक और बाल्टिक सागर के तटीय जल पर अमेरिकी वायुसेना के बी-1 बी स्ट्रेटेजिक बमवर्षक विमानों की कार्रवाई का समय रहते खुलासा किया और रूसी सेनानियों को उन्हें भागने के लिए सचेत किया।

बयान में आगे कहा गया, अमेरिकी बमवर्षक रूस की राज्य सीमा से काफी दूरी पर लगातार रूसी रडार नियंत्रणों का अनुसरण कर रहे थे।

आगे बताया गया, निशाने को बाधित करने के लिए साउदर्न मिल्रिटी डिस्ट्रिक्ट के वायु सुरक्षा ड्यूटी बलों से एसयू-27पी और एसयू-30एसएम को संकेत दिया गया।

बयान के अनुसार, रूसी लड़ाकू विमानों के क्रू दल सुरक्षित दूरी के भीतर हवाई लक्ष्यों के पास पहुंचे और उन्होंने बी-1बी स्ट्रेटेजिक विमान के रूप में पहचान की। इसके बाद अमेरिकी बमवर्षक विमान ने अपना हवाई रास्ता बदल दिया।

कमेंट करें
mqM0d