रूस-यूक्रेन तनाव: रूसी सैनिक खारकीव शहर में घुसे, सड़कों पर लड़ाई शुरू

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • सिनेगुबोव ने निवासियों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूसी सेना यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में घुस गई है। बीबीसी ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी।

खारकीव क्षेत्रीय प्रशासन के प्रमुख ओलेग सिनेगुबोव ने कहा कि हल्के सैन्य वाहन शहर में प्रवेश कर गए हैं। बीबीसी ने बताया कि उनके बयान से पहले, फुटेज में कुछ रूसी सैन्य कारों को उत्तर-पूर्वी शहर की सड़कों पर घूमते हुए दिखाया गया था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सिनेगुबोव ने निवासियों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया है और कहा कि रूसी सैनिक शहर के केंद्र में है। उन्होंने कहा, घर को मत छोड़िये! यूक्रेन के सशस्त्र बल दुश्मन को खत्म कर रहे हैं। नागरिकों को सड़कों पर नहीं जाने के लिए कहा जाता है।

खारकीव के अधिकारियों ने आज सुबह स्थानीय लोगों को आश्रय स्थलों और सड़कों से दूर रहने की चेतावनी दी है। इससे पहले शहर में एक जोरदार धमाका भी सुना गया था, जहां एक गैस पाइपलाइन की चपेट में आने की बात कही जा रही है।

आपातकालीन सेवाओं के अनुसार खारकीव में रिहायशी इलाकों पर भी हमला किया गया। बीबीसी ने बताया कि एक महिला की कथित तौर पर मौत हो गई और नौ मंजिला इमारत से दर्जनों लोगों को निकाला गया। क्षेत्र के मेयर के अनुसार, उत्तर-पूर्वी यूक्रेन के ओखितरका शहर में भी कम से कम छह नागरिकों की मौत की सूचना है।

 

(आईएएनएस)