रूसी सैनिकों ने और भी ज्यादा जुल्म किए होंगे

Russian soldiers would have committed more atrocities
रूसी सैनिकों ने और भी ज्यादा जुल्म किए होंगे
यूक्रेन सलाहकार रूसी सैनिकों ने और भी ज्यादा जुल्म किए होंगे
हाईलाइट
  • मायलोवानोव ने कहा चश्मदीद गवाह और सबूत बताते हैं कि बच्चों को जिंदा जलाया गया

डिजिटल डेस्क, कीव। कीव के बाहरी इलाके में सैकड़ों यूक्रेनी नागरिकों की हत्या, अत्याचार और क्रूरता के आरोपी रूसी सैनिकों ने राजधानी से आगे गांवों और कस्बों में और भी अधिक अत्याचार किए होंगे। राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के एक सलाहकार ने चेतावनी दी है। डेली मेल के मुताबिक, कीव के पश्चिम में बूचा और इरपिन के शहरों में कम से कम 410 निर्दोष नागरिकों की हत्या कर दी गई, जहां जल्दबाजी में खोदी गई सामूहिक कब्र पाए गए हैं।

कीव में स्थित पत्रकारों ने रूसी सेना के वापस जाने के बाद से इस क्षेत्र का दौरा किया और कहा कि यहां युद्ध अपराधों के स्पष्ट सबूत हैं। नागरिकों को उनकी पीठ के पीछे बंधे हाथों से गोली मार दी गई है और अन्य शरीर पर यातना और बलात्कार के निशान हैं। लेकिन राष्ट्रपति जेलेंस्की के सलाहकार और यूक्रेन के पूर्व वित्त मंत्री, टायमोफी मायलोवानोव का कहना है कि इससे भी बदतर अत्याचार कीव के पूर्व में ब्रोवरी के उपनगर में और राजमार्ग के किनारे के गांवों में किए गए हैं।

हमने पत्रकारों और वकीलों से इस क्षेत्र में जाने का आह्वान किया है ताकि जो कुछ हुआ है, उसका दस्तावेजीकरण करने में मदद मिल सके। मायलोवानोव ने कहा कि शुरूआती चश्मदीद गवाह और सबूत बताते हैं कि बच्चों को जिंदा जला दिया गया होगा, युवा महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर बाद में उन्हें मार दिया गया।

(आईएएनएस)

Created On :   4 April 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story