प्रतिबंध, आतंकवाद और युद्ध सभी एकपक्षवाद के नतीजे हैं : रायसी

Sanctions, terrorism and war all result of unilateralism: Raisi
प्रतिबंध, आतंकवाद और युद्ध सभी एकपक्षवाद के नतीजे हैं : रायसी
ईरान प्रतिबंध, आतंकवाद और युद्ध सभी एकपक्षवाद के नतीजे हैं : रायसी
हाईलाइट
  • सामूहिक ज्ञान के माध्यम से संबोधित करने की जरूरत

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा है कि प्रतिबंध, आतंकवाद, युद्ध और रक्तपात सभी एकतरफावाद के नतीजे हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ईरानी आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए के हवाले से बताया कि रायसी ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासभा के 77वें सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क के एक हवाईअड्डे पर पहुंचने पर संवाददाताओं से बातचीत में जोर देकर कहा कि संयुक्त राष्ट्र को केवल प्रमुख शक्तियों का संगठन नहीं होना चाहिए, बल्कि सभी देशों का होना चाहिए, उन्होंने कहा कि वह सत्र में अवसर का उपयोग ईरान की स्थिति और विचारों पर प्रकाश डालने के लिए करेंगे।

उन्होंने कहा कि बैठक में जिन वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है, उनमें से कुछ शक्तिशाली देश दूसरे देशों पर दबाव बनाने के लिए प्रतिबंधों का उपयोग करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप शांति और सुरक्षा के साथ संघर्ष होता है। ईरानी राष्ट्रपति ने कहा कि आतंकवाद, युद्ध और रक्तपात अन्य प्रमुख समस्याएं हैं, जिन्हें सामूहिक ज्ञान के माध्यम से संबोधित करने की जरूरत है।

तेहरान छोड़ने से एक दिन पहले पत्रकारों से बात करते हुए रायसी ने न्यूयॉर्क की अपनी यात्रा के दौरान अमेरिकी अधिकारियों के साथ कोई बैठक या बातचीत करने की संभावना से इनकार किया। ईरानी राष्ट्रपति की वेबसाइट ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया, इस यात्रा पर अमेरिकियों के साथ बातचीत या बैठक करने के लिए कोई योजना नहीं बनाई गई है, और हमारी उनसे मिलने की कोई योजना नहीं है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story