चीन : कोविड के प्रकोप से स्कूल और पर्यटन स्थल हुए बंद, 9 प्रांतो में कोरोना का कहर जारी

October 22nd, 2021

हाईलाइट

  • मंगोलिया और गांसु प्रांत के कुछ हिस्सों में सख्त तालाबंदी की गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन में कोविड-19 के प्रकोप के कारण पिछले एक सप्ताह से कई चीनी प्रांतों में तेजी से प्रतिबंध लगाए गए हैं। 16 अक्टूबर से, चीन के उत्तर में यात्रा और पर्यटन से जुड़े कोविड-19 के मामले कम से कम नौ प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों तक पहुंच चुके हैं। भीतरी मंगोलिया और गांसु प्रांत के कुछ हिस्सों में सख्त तालाबंदी की गई है। दोनों क्षेत्रों में कई स्कूल बंद हो गए हैं। बीजिंग में एक स्कूल भी बंद कर दिया गया है।

शीआन के कुछ हिस्सों में पर्यटन स्थल बंद हो गए हैं। टेराकोटा योद्धाओं का घर और कुछ शहरों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शनियों और सिनेमाघरों जैसे बंद स्थानों को रद्द कर दिया है। चीन में मामलों की संख्या अभी भी अपेक्षाकृत कम है - केवल दोहरे अंकों में। शहरभर में परीक्षण अभियान का आदेश दिया गया है, और लोगों को प्रभावित क्षेत्रों को छोड़ने से प्रतिबंधित कर दिया गया है, जब तक कि वे यात्रा के दिनों के भीतर एक नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट नहीं दिखा सकते हैं।

यह देखते हुए कि इस नवीनतम प्रकोप में कई प्रभावित क्षेत्र चीन के उत्तर में हैं, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने यह सुनिश्चित करने के लिए उन्नत उपायों का आग्रह किया है कि कोविद की रोकथाम के कार्य को सुरक्षित रूप से किया जा सके। आने वाले महीनों में महिला चिकित्साकर्मियों को ठंड से बचाने पर विशेष रूप से जोर दिया है और लोगों से बाहर समय बिताने को सीमित करने का आग्रह किया गया है।

(आईएएनएस)