comScore

पत्रकारों की सुरक्षा पाक कैबिनेट के एजेंडे में नहीं

September 26th, 2020 17:02 IST
 पत्रकारों की सुरक्षा पाक कैबिनेट के एजेंडे में नहीं

हाईलाइट

  • पत्रकारों की सुरक्षा पाक कैबिनेट के एजेंडे में नहीं

इस्लामाबाद, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तानी पत्रकारों पर कई हमलों के बावजूद, 1 सितंबर, 2018 और 30 जनवरी, 2020 के बीच यह मुद्दा पहली 62 बैठकों के दौरान संघीय कैबिनेट के एजेंडे में शामिल नहीं किया गया।

एक वॉचडॉग ग्रुप ने यह जानकारी दी।

डॉन न्यूज के मुताबिक, शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में, वॉचडॉग ग्रुप, फ्रीडम नेटवर्क ने कहा कि इस अवधि में सात पत्रकारों और एक ब्लॉगर की हत्या कर दी गई, छह मीडियाकर्मियों का अपहरण कर लिया गया और 15 को विभिन्न कानूनी मामलों में नामजद किया गया।

इसने बताया कि इसके अतिरिक्त, मीडियाकर्मियों के खिलाफ 135 उल्लंघन भी रिपोर्ट किए गए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, फ्रीडम नेटवर्क ने फरवरी में सरकार से यह आधिकारिक जानकारी लेने के लिए अनुरोध किया था कि कितनी बार पत्रकारों की हत्या, उन पर हमले और धमकाने के मामले को कैबिनेट द्वारा उठाया गया है।

सरकार ने पिछले महीने ही जानकारी उपलब्ध कराई।

मामले में प्रगति पर टिप्पणी करते हुए, वॉचडॉग के कार्यकारी निदेशक इकबाल खट्टक ने कहा, यह चिंताजनक है कि देश में सर्वोच्च शासन फोरम पत्रकारों और अन्य मीडियाकर्मियों के खिलाफ हिंसा के बढ़े हुए स्तर, हत्याओं और हमलों से अनजान बना रहा।

उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान से पत्रकारों और मीडियाकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उनके वादे को तत्काल पूरा करने के लिए बिल पेश करने का आग्रह किया।

वीएवी/जेएनएस

कमेंट करें
cWh3R